Move to Jagran APP

राज्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की समस्याओं पर की चर्चा

इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आइजीयू) में शनिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव अचानक पहुंच गए। उन्होंने कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ के साथ विश्वविद्यालय के विकास कार्यों को लेकर बातचीत की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:29 PM (IST)
राज्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की समस्याओं पर की चर्चा
राज्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की समस्याओं पर की चर्चा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आइजीयू) में शनिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव अचानक पहुंच गए। उन्होंने कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ के साथ विश्वविद्यालय के विकास कार्यों को लेकर बातचीत की। उन्होंने परीक्षा परिणाम व डीएमसी (डिटेल मा‌र्क्स शीट) से जुड़ी विद्यार्थियों की समस्याओं में सुधार पर जोर दिया। राज्यमंत्री ने कुलपति, कुलसचिव सहित अन्य अधिकारियों से शिक्षा से संबंधित अनेक विषयों पर बातचीत की। मंत्री ने कहा कि आज प्रतिस्पर्धा का युग है, इसलिए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें। उन्होंने निर्देश दिये कि बच्चों का परीक्षा परिणाम समय पर घोषित कर उन्हें समय पर प्रमाणपत्र दिए जाएं ताकि विद्यार्थियों को भविष्य में प्रवेश लेते वक्त कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र नारनौल व महेंद्रगढ़ जिले के संबंधित सभी महाविद्यालय आइजीयू से जुड़े हैं। विश्वविद्यालय के विकास कार्यों में किसी प्रकार से रुपयों की कमी नहीं रहने की जाएगी। प्रदेश सरकार विश्वविद्यालय के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इस मौके पर कुलपति प्रो. एसके गक्खड़ ने राज्यमंत्री को बताया कि विश्वविद्यालय में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत सहायक कुलसचिव एवं उप कुलसचिव की नियुक्ति कर ली गई है। जल्द ही विश्वविद्यालय में नियमित परीक्षा नियंत्रक की भी नियुक्ति की जाएगी। इससे परीक्षाओं के सभी कार्य सुचारू रूप से हो सकेंगे। उन्होंने विश्वविद्यालय में आरंभ होने वाले निर्माण कार्यों के बारे में भी राज्यमंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही विश्वविद्यालय में महिला छात्रावास का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। इसके लिए केंद्रीय लोकनिर्माण विभाग को ठेका दिया जा चुका है। विश्वविद्यालय में स्थित पुस्तकालय भवन के ऊपर एक और मंजिल, स्टाफ क्वार्टर, स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स एवं एक अकादमिक भवन के निर्माण कार्य का ठेका हरियाणा पुलिस हाउसिग कारपोरेशन को दिया जा चुका है। इन सभी इमारतों का निर्माण जल्द शुरू कर दिया जाएगा। अकादमी ब्लाक का एस्टीमेट भी बन गया है जिसपर जल्द कार्य शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम रविद्र यादव उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.