Move to Jagran APP

राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आनलाइन आवेदन शुरू

शिक्षा विभाग की ओर से पहले आफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए थे लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते विभाग की ओर से बाद में आनलाइन माध्यम से ही आवेदन स्वीकार करने का फैसला लिया गया ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:08 AM (IST)
राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आनलाइन आवेदन शुरू

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: राज्य शिक्षक पुरस्कार-2020 के लिए सोमवार से आनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। पात्र शिक्षक 2 नवंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शिक्षा विभाग की ओर से पहले आफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते विभाग की ओर से बाद में आनलाइन माध्यम से ही आवेदन स्वीकार करने का फैसला लिया गया और पत्र भेजकर डीईओ व डीईईओ को आफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं करने के निर्देश दिए थे। हालांकि जिला शिक्षा विभाग को उस दौरान एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ था। शिक्षक एचटीटीपी:/14.192.19.188/स्टेटअवार्ड/ पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

आवेदक शिक्षक को इन बातों का रखना होगा ध्यान:

- आवेदक शिक्षक विभाग की वेबसाइट पर लॉगिन करके आनलाइन एप्लीकेशन टाइटल के अंतर्गत दर्शाए गए स्टेट अवार्ड-2020 नामक लिक पर एक बार क्लिक करके आवेदन कर सकता है।

- शिक्षक को विभाग की ओर से 14 सितंबर को जारी की गई पालिसी एवं मापदंडों के अनुसार आवेदन करना होगा।

- शिक्षक अपनी श्रेणी अनुसार निर्धारित मापदंडों के अनुसार ही वांछित दस्तावेज अपलोड करें। किसी भी दस्तावेज की 2 एमबी की पीडीएफ फाइल ही अपलोड करें। यदि पीडीएफ फाइल दो एमबी से बड़ी है तो उक्त फाइल को गूगल ड्राइव पर अपलोड करके उसका लिक आवेदन पत्र में अंकित करें।

- फाइनल सबमिट से पूर्व शिक्षक अपनी सुविधानुसार दिए गए विवरण में बदलाव कर सकता है। फाइनल सबमिट के बाद कोई एडिटिग नही होगी।

- आवेदन करते समय दो चालू मोबाइल नंबर डालने होंगे जिन पर पंजीकरण व पासवर्ड भेजा जाएगा।

- शिक्षक की कर्मचारी आइडी सही होनी चाहिए ताकि अपलोड की गई जानकारी को उसके एमआइएस पोर्टल पर उपलब्ध विवरण से मिलान किया जा सके। अपलोड की गई सूचना गलत पाए जाने पर आवेदन रद हो जाएगा।

- पोर्टल पर अगर किसी प्रकार की तकनीकी समस्या उत्पन्न होती है तो आवेदक स्टेटटीचरअवार्ड2020एटजीमेल.काम पर अपना आवेदन भेज सकता है। इसके अतिरिक्त विभाग के वेब पोर्टल पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.