Move to Jagran APP

लीड--पेज 4---सावधान! जिले में बाहर से आ रहे छिपने के लिए लोग

जागरण संवाददाता रेवाड़ी जो अभी तक मेहनत की है उसपर पानी फिर सकता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:14 AM (IST)
लीड--पेज 4---सावधान! जिले में बाहर से आ रहे छिपने के लिए लोग
लीड--पेज 4---सावधान! जिले में बाहर से आ रहे छिपने के लिए लोग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अभी तक जो मेहनत की गई है, उस पर पानी फिर सकता है। जिला प्रशासन व पुलिस को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। यह सावधानी उन लोगों को रोकने के लिए बरतनी है, जो दूसरी जगहों से भागकर जिले में छिपने के लिए आ रहे हैं। जी हां, यह पूरी तरह सच है कि बड़ी तादाद में लोग जिले में आ रहे हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाना बेहद आवश्यक हो गया है। बीते तीन दिनों के दौरान ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब बाहर से आए लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। यहां बता देना जरूरी है कि जिले में अभी तक एक भी कोरोना केस पॉजिटिव नहीं मिला है, लेकिन सावधानी आगे भी बरतनी आवश्यक है। बाहरी लोगों के रिश्तेदार आ रहे छिपने के लिए

जिले में बड़ी तादाद में बाहरी लोग छिपने के लिए रेवाड़ी पहुंच रहे हैं। शादीपुर गांव में बृहस्पतिवार को एक युवक को पकड़ा गया था। युवक निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल हुआ था तथा वहीं से भागकर शादीपुर गांव में पहुंचा था। चार दिन पूर्व धारूहेड़ा थाना पुलिस ने नंदरामपुर बास गांव में चार युवकों को पकड़ा था। चारों युवक जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। इन चारों में से दो युवकों के दिल्ली में तब्लीगी मरकज में भी शामिल होने का संदेह है। अगले ही दिन कोनसीवास रोड स्थित झुग्गी-झोपड़ी में दो और युवक पकड़े गए थे। ये दोनों युवक कलकत्ता के रहने वाले हैं तथा तीन महीने पुन्हाना स्थित मदरसे में रहकर आए थे। इन सभी छह युवकों को क्वारंटाइन किया गया है। गनीमत यह है कि इन सभी के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, अन्यथा बड़ी दिक्कत खड़ी हो सकती थी। वहीं बृहस्पतिवार व शुक्रवार को धारूहेड़ा में पांच युवक पकड़े जा चुके हैं। ये पांचों ही युवक छिपते-छिपाते घूम रहे थे, जिनको ग्रामीणों की सूचना पर पकड़ा गया है। बृहस्पतिवार रात को शहर के मोहल्ला विजयनगर में एक कबाड़ी की झोपड़ी में दिल्ली से आया एक युवक छिपा बैठा था। युवक कबाड़ी का परिचित है। मकान मालिक की सूचना पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी। बीते तीन चार दिनों में लगातार इस तरह की घटनाओं का होना कोई सामान्य बात नहीं है। एक विशेष बात और यह बताने की है कि ये सभी पकड़े गए लोग समुदाय विशेष के हैं। ऐसे में यह महज संयोग हो, यह भी नहीं कहा जा सकता। लॉकडाउन के बावजूद लोगों का आना संदेहजनक

लॉकडाउन के बावजूद इन लोगों का जिले में आना पूरी तरह से संदिग्ध परिस्थितियों को सामने रख रहा है। ये सभी लोग दूसरे राज्यों से रेवाड़ी में पहुंचे हैं। ऐसे में स्पष्ट है कि लॉकडाउन में पूरी तरह से ढील बरती जा रही है और जिले की सीमा पर पूरी तरह से सील नहीं है। वर्जन..

जिलावासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, उनके बारे में सूचना दें। सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा है। कोई संदिग्ध नजर आए, तो भी जानकारी दें। सभी की सुरक्षा प्रशासन की जिम्मेदारी है। लॉकडाउन के दौरान सभी अपने घरों में सुरक्षित तरीके से रहे।

-यशेंद्र सिंह, उपायुक्त

इनसेट:

सोहना रोड पर दो युवकों को पकड़ा

संस, धारूहेड़ा: सोहना रोड पर शुक्रवार को दो युवकों को पकड़ा गया है। युवकों के शरीर का तापमान भी अधिक पाया गया है, जिसके बाद उनको क्वारंटाइन कर दिया गया है। युवक भरतपुर से पहुंचे थे तथा भिवाड़ी की तरफ जा रहे थे। पुलिस के अनुसार, सोहना रोड पर एक दुकानदार ने दो युवकों को संदिग्ध हालत में घूमते हुए देखा, तो रोकने का प्रयास किया। आवाज लगाने पर युवक भागने लगे, जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें एक जगह बैठने के लिए कहा। पुलिस को सूचना दी गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। युवकों का थर्मल इमेजिग टेस्ट किया, तो शरीर का तापमान भी अधिक मिला। दोनों युवकों को क्वारंटाइन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.