Move to Jagran APP

Kisan Andolan: किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली

हाईवे पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली के कारण वाहन चालकों को भी खासी परेशानी उठानी पड़ी। प्रशासन की ओर से हाईवे से यातायात डायवर्ट किया गया था। ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रशासन की ओर से तहसीलदार प्रदीप देशवाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 10:24 AM (IST)
Kisan Andolan: किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली
Kisan Andolan: किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे आंदोलनकारियों के समर्थन में बुधवार को बावल-84 की ओर से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर ट्रैक्टर रैली निकाली गई। हालांकि पिछले कुछ दिनों से बावल-84 की ओर से किए जा रहे दावों के अनुसार ट्रैक्टर रैली में लोग नहीं पहुंचे। साबन चौक से ट्रैक्टर रैली शुरू होकर हाईवे स्थित शाहजहांपुर-जयसिंहपुर खेड़ा बार्डर पर पहुंची, जहां आंदोलनकारियों ने जय किसान आंदोलन के संयोजक योगेंद्र यादव की अगुवाई में स्वागत किया। ट्रैक्टर रैली में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के प्रदेश सचिव रामकिशन महलावत, सुमेर जेलदार, पूर्व सरपंच सुमेर बनीपुर, सुरेश कुमार, ईश्वर महलावत, अतर सिंह नेहरा व नवीन सहलोत सहित बावल चौरासी के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

डायवर्ट किया गया था यातायात

हाईवे पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली के कारण वाहन चालकों को भी खासी परेशानी उठानी पड़ी। प्रशासन की ओर से हाईवे से यातायात डायवर्ट किया गया था। ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रशासन की ओर से तहसीलदार प्रदीप देशवाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। एसडीएम संजीव कुमार भी मौके पर मौजूद रहे। दिल्ली से जयपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को धारूहेड़ा के 75 फीट रोड से भिवाड़ी, टपूकड़ा, तिजारा, किशनगढ़-खैरथल व ततारपुर चौराहा होते हुए कोटपूतली में एनएच-48 पर, गढ़ी बोलनी-कसोला चौक से एचपी पेट्रोल पंप के सामने से कोटकासिम-किशनगढ़-ततारपुर चौराहा से होते हुए कोटपूतली में एनएच-48 पर तथा बनीपुर चौक से बावल-पावटी बांध से शाहजहांपुर होकर एनएच-48 पर डायवर्ट किया गया था। इसके चलते वाहन चालकों को कई किलोमीटर अतिरिक्त यात्र करनी पड़ी। ट्रैक्टर रैली के दौरान साबन चौक व खेड़ा बॉर्डर प्रशासन की ओर से भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया।

उधर, डीएसपी मोहम्मद जमाल के नेतृत्व में बावल थाना प्रभारी बिजेंद्र कुमार व पुलिस के जवान तैनात रहे। वहीं खेड़ा बार्डर पर डीएसपी अमित भाटिया के नेतृत्व में आरएएफ, सीआरपीएफ की टुकड़ी व जिला पुलिस को तैनात किया गया था।

हर दिन धरने पर पहुंचे ग्रामीण

बावल-84 की ओर से धरना स्थल पर भी प्रतिदिन समर्थन दिया जाएगा, जिसके लिए हर गांव का शेड्यूल तैयार किया गया है। धरना स्थल पर आठ जुलाई को गांव बनीपुर, नौ को बीदावास, दस को हरचंदपुर, 11 जुलाई को प्राणपुरा, 12 को किशनपुर व 13 जुलाई को राणौली के ग्रामीण धरना स्थल पर पहुंच कर शामिल होंगे। ग्रामीण धरना स्थल पर सुबह नौ बजे से अगले दिन सुबह नौ बजे तक मौजूद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.