Move to Jagran APP

Ram Mandir: हरियाणा की इस लड़की ने राम के नाम किए जन्मदिन पर पापा से मिले एक लाख

Ram Mandir उदयभान ने तीन माह पूर्व गुरुग्राम के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रही बेटी पूर्णिमा को जन्मदिवस पर मोबाइल फोन के लिए 1 लाख रुपये की राशि दी थी। बेटी ने तभी मन बना लिया था कि यह राशि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को समर्पित करेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:47 PM (IST)
Ram Mandir: हरियाणा की इस लड़की ने राम के नाम किए जन्मदिन पर पापा से मिले एक लाख
पूर्णिमा इस समय विज्ञान संकाय से 12वीं की पढ़ाई कर रही है।

रेवाड़ी [महेश कुमार वैद्य]। Ram Mandir:  भौतिकवाद की चकाचौंध के बीच अभी बहुत कुछ ऐसा है जो सनातन संस्कृति के चिरस्थायी होने की उम्मीद जगाता है। यहां के गांव माजरा गुरदास निवासी उदयभान राव व डॉ. इंदु राव की बेटी पूर्णिमा राव ने भी ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया है, जो राम भक्तों के लिए प्रेरक है। उदयभान ने तीन माह पूर्व गुरुग्राम के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रही अपनी बेटी पूर्णिमा को जन्मदिवस पर मोबाइल फोन के लिए 1 लाख रुपये की राशि दी थी। बेटी ने तभी मन बना लिया था कि यह राशि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को समर्पित करेगी। रविवार को अपने मन में ठानी बात को पूर्णिमा ने पूर्ण कर दिया और पापा से मिले एक लाख रुपयों का चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को भेंट कर दिया। पूर्णिमा ने अपने गुरुग्राम आवास पर विश्व हिंदू परिषद के गुरुग्राम जिला अध्यक्ष अजीत सिंह को चेक सौंपा। पूर्णिमा इस समय विज्ञान संकाय से 12वीं की पढ़ाई कर रही है।

loksabha election banner

यहां यह बता दें कि पूर्णिमा ने दो वर्ष पूर्व गोवा एट ए ग्लांस नामक लघु पुस्तिका भी लिखी थी। गोवा की तत्कालीन राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने 9 अप्रैल 2018 को इसका विमाेचन किया था। इस पुस्तिका में पूर्णिमा ने गोवा में जीवंत सांस्कृतिक महत्व के प्रतीकों पर ही पाठकों का ध्यान केंद्रित किया था। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े पूर्णिमा के पूरे परिवार की भगवान श्रीराम में गहरी आस्था है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.