Move to Jagran APP

सफलता का कोई शार्ट कट नहीं, निरंतर कड़ी मेहनत व लगन से हासिल होगा लक्ष्य : ग्रेट खली

ग्रेट खली ने कहा कि रेवाड़ी मेरे घर जैसा है। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने तथा शुद्ध भोजन व प्राकृतिक तरीकों से ही अपने शरीर को मजबूत बनाकर खेलों में आगे बढ़कर अपने प्रदेश व देश का नाम रोशन करने का आह्वान किया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 07:46 PM (IST)
सफलता का कोई शार्ट कट नहीं, निरंतर कड़ी मेहनत व लगन से हासिल होगा लक्ष्य : ग्रेट खली
जालंधर एवं करनाल के बाद अब रेवाड़ी में भी वह अपनी अकादमी खोलेंगे।

रेवाड़ी [अमित सैनी]। विश्व प्रसिद्ध डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन व बालीवुड कलाकार दलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली रविवार को रेवाड़ी पहुंचे। उन्होंने मौजूद युवाओं और मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि सफलता का कोई शार्ट कट नहीं होता। निरंतर कड़ी मेहनत व लगन से किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जालंधर एवं करनाल के बाद अब रेवाड़ी में भी वह अपनी अकादमी खोलेंगे जिसके लिए उपयुक्त जगह की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

रिंग में उतरने का अब इरादा नहीं

ग्रेट खली रविवार शाम को अलवर एक समारोह में शामिल होने के बाद लौटते समय मोहल्ला कुंज गली निवासी यंग मेंस एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष अमित स्वामी के आवास पर ठहरे थे। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूडब्ल्यूई की ओर से गत माह भारत ही नहीं बल्कि एशिया के पहले हाल आफ फेम के अवार्ड से नवाजे गए ग्रेट खली ने कहा कि अब फिर से रिंग में उतरने का कोई इरादा नहीं है।

जालंधर में चल रही उनकी अकादमी

युवा वर्ग को इस खेल से जोड़ने तथा उन्हें इस खेल का माहिर बनाने के लिए अकादमी स्थापित कर रहे हैं। जालंधर में उनकी अकादमी चल रही है तथा करनाल में बनकर तैयार होने वाली है। उन्होंने कहा कि इन अकादमियों के माध्यम से युवक ही नहीं युवतियों को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है।

रेवाड़ी मेरे घर जैसा

हरियाणा की युवती कविता देवी व युवा शैंकी समेत अनेक युवा डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में उतरकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी मेरे घर जैसा है। ग्रेट खली ने कहा कि उनकी एक नई फिल्म शीघ्र ही आने वाली है। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने तथा शुद्ध भोजन व प्राकृतिक तरीकों से ही अपने शरीर को मजबूत बनाकर खेलों में आगे बढ़कर अपने प्रदेश व देश का नाम रोशन करने का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.