Move to Jagran APP

Farmers Protest in Rewari : एनएच 71 पर भी आंदोलनकारियों ने जमाया कब्जा

आंदोलनकारियों ने न सिर्फ टोल फ्री करा दिया है बल्कि यातायात व्यवस्था को भी पूरी तरह ठप कर दिया है। बड़ी तादाद में आंदोलनकारियों के आने की सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस में भी हड़कंप की स्थिति हो गई। जवानों की गंगायचा टोल के आसपास तैनात की गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 10:07 PM (IST)
Farmers Protest in Rewari : एनएच 71 पर भी आंदोलनकारियों ने जमाया कब्जा
रेवाड़ी-रोहतक हाइवे पर गंगायचा टोल के निकट भोजन करते व टोल की लेन में सोते आंदोलनकारी।

रेवाड़ी, अमित सैनी। सैकड़ों ट्रैक्टर लेकर पहुंचे आंदोलनकारियों ने दिल्ली जयपुर हाईवे के बाद अब रेवाड़ी रोहतक हाईवे पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। शनिवार शाम को 200 से 300 ट्रैक्टर लेकर आंदोलनकारी रेवाड़ी- रोहतक हाईवे पर पहुंचे। आंदोलनकारियों ने गंगायचा टोल के निकट डेरा डाल दिया है।

loksabha election banner

आंदोलनकारियों ने न सिर्फ टोल फ्री करा दिया है बल्कि यातायात व्यवस्था को भी पूरी तरह ठप कर दिया है। बड़ी तादाद में आंदोलनकारियों के आने की सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस में भी हड़कंप की स्थिति हो गई। पुलिस के जवानों की गंगायचा टोल के आसपास तैनात की गई है।

आंदोलनकारी टोल के निकट ही भोजन कर रहे 

आंदोलनकारी टोल के निकट ही भोजन कर रहे हैं। भोजन की पूरी व्यवस्था आंदोलनकारी करके चले थे। टोल की लेन में ही आंदोलनकारियों ने अपने बिस्तर डाल दिए हैं। आंदोलनकारियों के इस कदम से रेवाड़ी रोहतक हाईवे पर ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित है। एप्रोच मार्गो से ट्रैफिक को निकाला जा रहा है।

इधर, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-352 पर जिला झज्जर की ओर से बड़ी संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियों में आंदोलनकारियों का काफिला शनिवार की शाम गांव गंगायचा स्थित टोल प्लाजा तक पहुंच गया। पंजाब की ओर से आए आंदोलनकारियों ने गंगायचा टोल को टोल फ्री करा दिया। टोल पार करने के बाद आंदोलनकारियों ने काफिले को रोक दिया, जिस कारण हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई।

टोल पार करने के बाद आंदोलनकारी वहीं पर रुक गए। झज्जर की ओर से आने वाले वाहन जाम में फंसे रहे। पुलिस ने वैकल्पिक मार्गों से वाहनों को निकाला। दूसरी ओर दिल्ली-जयपुर हाईवे पर तीन जगह किसानों का धरना जारी रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 (पुराना नाम एनएच-8) के बाद अब एनएच 352 (पुराना नाम एनएच-71) को भी आंदोलनकारियों ने जाम कर दिया। देर शाम झज्जर की ओर से किसानों का काफिला टोल प्लाजा पर पहुंच गया। आंदोलनकारियों ने हाईवे पर बने टोल को फ्री करा दिया। टोल फ्री कराने के बाद काफिला रेवाड़ी की तरफ बढ़ना शुरू हो गया था, लेकिन भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। आंदोलनकारियों को टोल पार करने के बाद अपना काफिला रोक दिया तथा वहीं अपना ठहराव कर दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.