Move to Jagran APP

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर पलटा केमिकल से भरा टैंकर, आसपास के लोगों की आंखें में जलन

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गांव निखरी के निकट एक दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में कैमिकल रिसाव के कारण राहत कार्य में जुटे कर्मचारियों को आंखों में जलन के कारण दिक्कत हो रही।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 05:10 PM (IST)
दिल्ली-जयपुर हाइवे पर पलटा केमिकल से भरा टैंकर, आसपास के लोगों की आंखें में जलन
दिल्ली-जयपुर हाइवे पर पलटा केमिकल से भरा टैंकर, आसपास के लोगों की आंखें में जलन

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। दिल्ली-जयपुर हाइवे पर निखरी फ्लाइओवर पर मंगलवार की दोपहर कैमिकल से भरा टैंकर अचानक ट्रैक्टर-ट्राली पर पलट गया। हादसे के बाद टैंकर व ट्रैक्टर-ट्राली फ्लाइओवर से नीचे आ गिरे। हादसे के बाद टैंकर चालक मौके से फरार हो गया तथा ट्रैक्टर में सवार एक महिला व चालक गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 8 साल के मासूम बच्चे की ट्राली के नीचे दबने से दर्दनाक मौत हो गई। टैंकर से केमिकल रिसाव के कारण नजदीक जाने पर पुलिस व दमकल के कर्मचारियों को आंखों मे जलन होने लगी, जिसके चलते राहत कार्य में खासी दिक्कत आई। बड़ी क्रेन मंगाकर करीब डेढ़ घंटे बाद टैंकर को ट्राली पर से उठाया जा सका।

loksabha election banner

तेज रफ्तार टैंकर ने मारी थी ट्रैक्‍टर

बालावास जाट निवासी आदेश अपनी मां बर्फी देवी व आठ साल के बच्चे के साथ ट्रैक्टर में सवार होकर हाईवे पर जयपुर से धारूहेड़ा की ओर जा रहा था। ट्रैक्टर-ट्राली में गेहूं भरे हुए थे। निखरी के निकट स्थित फ्लाइओवर पर पीछे से आए तेज रफ्तार टैंकर ने उनके ट्रैक्टर को टक्कर मारी। टैंकर असंतुलित होकर पीछे से ट्राली को धकेलता रहा, जिससे ट्रैक्टर-ट्राली फ्लाईओवर की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे आ गिरा और पीछे-पीछे टैंकर भी ट्रैक्टर ट्राली पर गिर गया। हादसे में ट्रैक्टर में सवार आदेश व बर्फी देवी गंभीर रूप से घायल हो गए लेकिन वे ट्राली के नीचे नहीं दबे जबकि आठ साल का बच्चा ट्राली के नीचे दबा रह गया। गंभीर रूप से घायल आदेश व बर्फी देवी को पहले ही अस्पताल पहुंचा दिया गया।

मशक्कत के बाद निकाला बच्चे का शव

हादसे के बाद टैंकर से कैमिकल का रिसाव शुरू हो गया। सूचना के बाद पुलिस व दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। कैमिकल के रिसाव के कारण घटनास्थल पर पुलिसकर्मी व दमकलकर्मियों की आंखों में भी तेज जलन शुरू हो गई, जिस कारण टैंकर व ट्रैक्टर को उठाने के कार्य में भी देरी हुई। टैंकर को ट्राली के ऊपर से उठाने के लिए पहले छोटी क्रेन मंगवाई गई लेकिन बात नहीं बनी तो बड़ी क्रेन की मदद से टैंकर को ट्राली पर से उठाया गया। ट्राली के नीचे दबे बच्चे ने तब तक दम तोड़ दिया था। बच्चे के शव को नागरिक अस्पताल स्थित शवगृह में पहुंचाया गया।

पुलिस ने कहा जांच के बाद पता चलेगा कौन है दोषी

थाना प्रभारी मनोज कुमार का कहना है कि मामले की जांच होने के बाद ही हादसे की सही तस्वीर सामने आ पाएगी। यह भी नहीं पता चल पाया था कि टैंकर में कौन सा कैमिकल भरा हुआ है। टैंकर गुजरात नंबर का है तथा चालक की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.