Move to Jagran APP

राजीव गांधी खेल परिसर में मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह

कोसली में उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को राजीव गांधी खेल परिसर में मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 04:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:35 PM (IST)
राजीव गांधी खेल परिसर में मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह
राजीव गांधी खेल परिसर में मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली में उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को राजीव गांधी खेल परिसर में मनाया जाएगा। एसडीएम होशियार सिंह ने संबंधित अधिकारियों को महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की गाइडलाइन के अनुसार समारोह की तैयारियां करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण संकट काल में सरकार और प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशानुसार समारोह आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां कोविड प्रोटोकाल नियमावली के अनुसार ही की जाए। समारोह स्थल पर बैठने की व्यवस्था के लिए उचित शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाए। समारोह स्थल व आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, कोविड प्रोटोकाल का ध्यान, परेड व सलामी दस्ता, ध्वजारोहण, राष्ट्रगान की व्यवस्था संबंधित विभागों को करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। उपमंडल स्तर पर उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर 24 जनवरी सोमवार को फाइनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी।

एसडीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रीय पर्व है। राष्ट्रीय पर्व पर स्वतंत्रता सेनानियों, बलिदानियों, शहीद सैनिकों व पूर्व सैनिकों का सम्मान करना हमारी समृद्ध परंपरा है, ताकि युवा पीढ़ी को देश भक्ति की प्रेरणा मिले। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता सेनानी / स्वजन को उनके आवास पर जाकर सम्मानित किया जाएगा। संबंधित अधिकारी गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर आपसी तालमेल से कार्य करें। समारोह में स्वास्थ्य विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि और पशुपालन विभाग, वन विभाग की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी। उन्होंने कहा कि तहसीलदार जितेंद्र कुमार गणतंत्र दिवस समारोह के प्रभारी होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.