गणतंत्र दिवस परेड में दिखेगी संस्कृतिक की झलक

गणतंत्र दिवस समारोह मनाने के लिए रविवार को प्रतिभागी टीम द्वारा अभ्यास किया गया। मार्च पास्ट सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का अभ्यास किया गया। शनिवार रात तक हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने के बावजूद प्रतिभागियों में उत्साह की कमी नहीं थी।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 05:59 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:59 PM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड में दिखेगी संस्कृतिक की झलक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गणतंत्र दिवस समारोह मनाने के लिए रविवार को प्रतिभागी टीम द्वारा अभ्यास किया गया। मार्च पास्ट, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का अभ्यास किया गया। शनिवार रात तक हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने के बावजूद प्रतिभागियों में उत्साह की कमी नहीं थी। राव तुलाराम स्टेडियम में होने वाले जिलास्तरीय समारोह की फाइनल रिहर्सल सोमवार को होगी। रविवार को राव तुलाराम स्टेडियम में परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने अभ्यास किया। फाइनल रिहर्सल में समारोह स्थल पर उपायुक्त यशेंद्र सिंह तैयारियों का जायजा लेते हुए व्यवस्थाओं को अंतिम स्वीकृति देंगे। जिला मुख्यालय सहित उपमंडल बावल और कोसली में भी गणतंत्र दिवस समारोह में संबंधित एसडीएम द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। नगराधीश देवेंद्र शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयारियां अंतिम रूप में चल रही हैं। रविवार को हुई रिहर्सल में प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम का अभ्यास किया। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को जिलास्तरीय समारोह में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट की सलामी लेंगी।

नगराधीश ने बताया कि इस बार समारोह में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन वृतांत को सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल किया गया है। 75 करोड़ सूर्य नमस्कार की श्रृंखला में आमजन सूर्य नमस्कार क्रिया में भागीदार बनेंगे। पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी सीनियर विग की टुकडि़यों के साथ ही प्रजातंत्र के प्रहरी के रूप में मार्च पास्ट किया जाएगा। देवेंद्र शर्मा ने कहा कि इस बार कोविड उचित व्यवहार कुशलता का पालन करते हुए शिक्षण संस्थानों के शिक्षक वर्ग और सामाजिक सांस्कृतिक संगठन द्वारा देशभक्ति व हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। जिसकी तैयारियां प्रवक्ता डा. ज्योत्सना यादव की देखरेख में चल रही हैं। गणतंत्र दिवस समारोह में भारतीय संस्कृति और विरासत के साथ देश के महान योद्धाओं के त्याग और समर्पण का उल्लेख सांस्कृतिक विधा से देखने को मिलेगा। समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकियां सरकार की विकास योजनाओं को समर्पित रहेंगी। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept