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एक माह बाद भी नहीं हुआ बंद रास्ते का समाधान, ग्रामीण परेशान

गांव लुहाना का मुख्य रास्ता पिछले करीब एक माह से बंद होने के कारण कई गांवों के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 07:02 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 07:02 PM (IST)
एक माह बाद भी नहीं हुआ बंद रास्ते का समाधान, ग्रामीण परेशान
एक माह बाद भी नहीं हुआ बंद रास्ते का समाधान, ग्रामीण परेशान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव लुहाना का मुख्य रास्ता पिछले करीब एक माह से बंद होने के कारण कई गांवों के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के ही कुछ ग्रामीणों द्वारा निजी स्तर पर पैमाइश करवा कर रास्ते की जमीन को अपनी बताते हुए कई गांवों को जोड़ने वाले लुहाना टी प्वाइंट पर कच्ची दीवार बनाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। वहीं अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है, जिसके चलते ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। मंगलवार को दोबारा से गांव लुहाना के ग्रामीणों ने उपायुक्त के नाम शिकायत देकर एक माह से बंद पड़े लुहाना टी प्वाइंट को खुलवाने की मांग की है।

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रास्ते के बीचोबीच बना दी है दीवार: पूर्व सरपंच शक्ति सिंह ने बताया कि गांव सीहा से धवाना गांव को जाने वाली सड़क पर स्थित लुहाना टी प्वाइंट पर कुछ ग्रामीणों द्वारा जमीन को अपनी बताकर सड़क के बीचोबीच पत्थर की दीवार बनाकर रोक दिया गया है। लुहाना को जाने वाले मुख्य रास्ता बंद होने से कई गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है, जिसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि कई गांवों को जोड़ने वाले इस रास्ते की कागजों में चौड़ाई 22 फीट हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के अतिक्रमण के चलते सड़क की चौड़ाई महज आठ से दस फीट रह गई थी, लेकिन करीब एक माह पूर्व कुछ ग्रामीणों द्वारा बची हुई रास्ते की जमीन को अपनी बताकर सड़क पर दीवार बना दी हैं। यह रास्ता बंद को होने के कारण बड़े वाहन भी गांव के बीच से होकर गुजर रहे हैं, जिससे हर समय हादसा होने का भय बना रहता है। वहीं गांव के रास्ते छोटे होने के कारण स्कूल बस चालकों को काफी परेशानी हो रही है। इस मौके पर पूर्व पंच राजपाल यादव, जयपाल सिंह, धर्मबीर सिंह, रणबीर, जयपाल यादव, सुमेर सिंह, महीपाल, ओमप्रकाश, धर्मपाल, इंद्रपाल व छोटेलाल सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।


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