Move to Jagran APP

लाला गांव में पहुंच उपायुक्त ने किया भौतिक सत्यापन

ेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर अपलोड किए गए विवरण की जांच करने के लिए उपायुक्त यशेंद्र सिंह बृहस्पतिवार को गांव लाला पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को किसानों की सुविधा के लिए किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने देने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को कल तक उनकी समस्या का समाधान कराने के बाद शुक्रवार को फिर से सत्यापन कराने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 05:14 AM (IST)
लाला गांव में पहुंच उपायुक्त ने किया भौतिक सत्यापन
लाला गांव में पहुंच उपायुक्त ने किया भौतिक सत्यापन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर अपलोड किए गए विवरण की जांच करने के लिए उपायुक्त यशेंद्र सिंह बृहस्पतिवार को गांव लाला पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को किसानों की सुविधा के लिए किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने देने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को कल तक उनकी समस्या का समाधान कराने के बाद शुक्रवार को फिर से सत्यापन कराने का आश्वासन दिया। उपायुक्त ने मेरी फसल मेरा ब्योरा के विवरण को सजरा से मिलान किया तथा टैब द्वारा पोर्टल पर अपलोड किए गए विवरण की जांच की। उपायुक्त ने मौके पर पटवारी के सजरे से फसल का मिलान किया तथा मिसमैच को खसरा से मिलान किया। इसमें लाला गांव का विवरण संतोषजनक नहीं पाया गया।

loksabha election banner

यशेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों का विवरण मिसमैच न हो, इसके लिए फसलों की भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। जिन किसानों का विवरण मिसमैच है उनकी जांच के लिए सरकार द्वारा भौतिक जांच के निर्देश दिए गए हैं। सत्यापन का कार्य अतिरिक्त उपायुक्त व जिला राजस्व अधिकारी 5-5 गांव, एसडीएम 10-10 गांव व अन्य दूसरे अधिकारी पांच-पांच गांव तथा शेष बचे हुए गांवों की वेरिफिकेशन सर्कल रेवेन्यू अफसर, तहसीलदार व नायब तहसील द्वारा की जा रही है।

इस दौरान उपायुक्त को जहां कहीं भी शंका नजर आई वहीं पर सजरा व टैब से मिलान किया। उपायुक्त द्वारा खेतों में ज्वार, बाजरा, कपास का टैब से मिलान किया तथा पटवारी के सजरे, टैब से किसानों द्वारा पोर्टल पर अपलोड किया गया विवरण जांचा। उन्होंने गांव जखाला व बहुझोलरी में भी विवरण का भौतिक सत्यापन किया। इस मौके पर डीआरओ विजय यादव, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, नायब तहसीलदार पाल्हावास अजय कुमार, नायब तहसीलदार नाहड़ राजेंद्र सिंह, सदर कानूनगो राजकुमार सहित गिरदावर व पटवारी भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.