Move to Jagran APP

एक माह की छुट्टियों के बाद आज स्कूल पहुंचेंगे बच्चे

एक माह के ग्रीष्मकालीन अवकाश के पश्चात शुक्रवार से बचे स्कूलों में पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 06:43 PM (IST)
एक माह की छुट्टियों के बाद आज स्कूल पहुंचेंगे बच्चे
एक माह की छुट्टियों के बाद आज स्कूल पहुंचेंगे बच्चे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: एक माह के ग्रीष्मकालीन अवकाश के पश्चात शुक्रवार से बच्चे स्कूलों में पहुंचेंगे। एक जुलाई से बच्चों के लिए स्कूल खुलने के चलते स्कूलों में पिछले कई दिनों से साफ-सफाई सहित अन्य तैयारियां की जा रही थीं। अधिकांश स्कूलों में जहां बृहस्पतिवार को तैयारियां पूर्ण कर ली गईं तो काफी स्कूलों में शुक्रवार को तैयारियां पूर्ण की गई। वहीं शुक्रवार से स्कूल खुलने की चिता के चलते काफी विद्यार्थी दिनभर गृहकार्य पूरा करने में जुटे रहे।

prime article banner

सुबह आठ से ढ़ाई बजे का रहेगा समय :

शुक्रवार को विद्यार्थी पुराने समय की बजाय बदले हुए समय पर स्कूलों में पहुंचेंगे। स्कूलों में बदलाव को लेकर विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से बृहस्पतिवार को आदेश जारी कर दिए गए थे, जिसके अनुसार एक जुलाई से स्कूल सुबह आठ खुलेंगे तथा दोपहर ढाई बजे छुट्टी होगी। शिक्षकों व विद्यार्थियों के लिए यह समय एक समान रहेगा। शिक्षा विभाग की ओर से ग्रीष्मकालीन छुट्टियों से पहले भीषण गर्मी के चलते स्कूलों का समय बदलकर सुबह सात से 12 बजे तक कर दिया गया था। वहीं कोरोना महामारी व अन्य कारणों से राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों का मिड डे मील का पका हुआ भोजन बंद था। अब विभागीय आदेशानुसार स्कूलों में एक जुलाई से विद्यार्थियों को पका हुआ भोजन दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.