Move to Jagran APP

बिजली कनेक्शन कटने का मैसेज आए तो सावधान, हो सकती है ठगी

साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को बिजली कनेक्शन कटने का झांसा देकर ठगी करने का नया तरीका शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 05:03 PM (IST)
बिजली कनेक्शन कटने का मैसेज आए तो सावधान, हो सकती है ठगी
बिजली कनेक्शन कटने का मैसेज आए तो सावधान, हो सकती है ठगी

संवाद सहयोगी, कोसली: साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को बिजली कनेक्शन कटने का झांसा देकर ठगी करने का नया तरीका शुरू किया गया है। कई जिलों में इस तरह ठगी के मामले भी सामने आए हैं, जिसे बाद दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम ने उपभोक्ताओं को साइबर ठगों के झांसे में न आने और अपनी बैंक संबंधी जानकारी किसी को भी न देने के लिए सतर्क किया गया है।

loksabha election banner

कोसली बिजली निगम के एसडीओ रविद्र कुमार व दीपक कुमार ने बिजली उपभोक्ताओं को चेताया है कि आजकल साइबर ठग बिजली बिल के नाम पर आनलाइन ठगी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। यह ठग बिजली उपभोक्ताओं को कनेक्शन काटने संबंधी मैसेज भेजकर बैंक अकाउंट डिटेल मांगकर एकाउंट से पैसा निकाल रहे हैं। इतना ही नहीं बिजली निगम अधिकारी के नाम पर एक फर्जी मोबाइल नंबर भी भेजा रहा है, जिस पर फोन करने पर बैंक एकाउंट संबंधी डिटेल मांगी जाती है ताकि एकाउंट से पैसा निकाला जा सके। कनेक्शन काटने के यह सभी मैसेज फर्जी हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की है कि ऐसे मैसेज पर ध्यान न दें और न ही ऐसे नंबरों पर काल करें। बिजली विभाग द्वारा फोन करके कभी भी बैंक अकाउंट संबंधी जानकारी नहीं मांगी जाती। उन्होंने स्पष्ट किया कि निगम द्वारा उपभोक्ताओं को इस तरह के कोई मैसेज नहीं भेजे जा रहे और न ही कनेक्शन काटने संबंधी कोई फोन काल किए जा रहे हैं। उपभोक्ता इस तरह के साइबर फ्राड से सावधान रहें। बिजली बिल संबंधी जानकारी के लिए केवल www.स्त्रद्धढ्ड1ठ्ठ.श्रह्मद्द.द्बठ्ठ का ही प्रयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.