Move to Jagran APP

चेयरपर्सन व पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह 8 को

आखिरकार शपथ ग्रहण की तारीख निश्चित हो गई है। 18 जनवरी को नवनिर्वाचित प्रधान पूनम यादव व 31 वार्डों के पार्षद शपथ लेंगे। नगर परिषद कार्यालय में ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 05:39 PM (IST)
चेयरपर्सन व पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह 8 को
चेयरपर्सन व पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह 8 को

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आखिरकार शपथ ग्रहण की तारीख निश्चित हो गई है। 18 जनवरी को नवनिर्वाचित प्रधान पूनम यादव व 31 वार्डों के पार्षद शपथ लेंगे। नगर परिषद कार्यालय में ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व संगठन के कुछ अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी बुलाने के प्रयास चल रहे हैं। मलमास व किसान आंदोलन के कारण हुई देरी नगर परिषद के चुनाव 27 दिसंबर को हुए थे और 30 दिसंबर को परिणाम घोषित हो गया था। उसके बाद उम्मीद थी कि शीघ्र ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी होगा लेकिन किसान आंदोलन व मलमास के कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम नहीं किया गया। मकर संक्रांति के बाद ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखने को लेकर सहमति बनी थी। बृहस्पतिवार को मकर संक्रांति के साथ ही मलमास समाप्त हो गया है, इसलिए सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। धारूहेड़ा नगर पालिका का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी 18 जनवरी को ही हो सकता है। हालांकि प्रधान की दसवीं कक्षा की मार्कशीट को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके चलते कुछ संशय है।

loksabha election banner

रेवाड़ी नप में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली पूनम यादव विजयी रही हैं, वहीं धारूहेड़ा के नपा प्रधान कंवर सिंह भी भाजपा में ही अपनी आस्था जता चुके हैं और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात भी कर चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण के दौरान आवश्यक तौर पर मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण के बाद उपप्रधान पद पर होगा घमासान शपथ ग्रहण के तुरंत बाद उपप्रधान पद को लेकर कवायद शुरू हो जाएगी। नियमानुसार शपथ लेने के बाद 30 दिनों के भीतर ही बैठक बुलाकर उपप्रधान का भी चुनाव कराना होगा। भाजपा के सात पार्षद जीतकर हाउस में पहुंचे हैं। वहीं निर्दलीय जीते बहुत से पार्षदों ने भी भाजपा में ही अपनी आस्था जता दी है। ऐसे में उपप्रधान पद पर भी भाजपा की ही राह आसान होती नजर आ रही है।

------------------

ये पार्षद लेंगे शपथ वार्ड नंबर 1 से संगीतलता, 2 से सुरेश शर्मा, 3 से प्रवीण कुमार, 4 से सरिता सैनी, 5 से लोकेश एडवोकेट, 6 से गोपाल कृष्ण, 7 से सुरेश कुमार, 8 से पूनम सतीजा, 9 से मंजू देवी, 10 से श्याम चुघ, 11 से दलीप माटा, 12 से रेखा देवी, 13 से चंदन यादव, 14 से राजबाला, 15 से गिरीश भारद्वाज, 16 से रंजना भारद्वाज, 17 से सुचित्रा चांदना, 8 से मनीष गुप्ता, 19 से निहाल सिंह, 20 से विजय राव, 21 से राजेंद्र सिघल, 22 से राधा सैनी, 23 से भूपेंद्र गुप्ता, 24 से नीरज कुमार, 25 से बबीता, 26 से मोनिका यादव, 27 से सुमन देवी, 28 से रमेश, 29 से नरेश कुमार, 30 से कुसुमलता और वार्ड नंबर-31 से सतेंद्र नगर पार्षद के तौर पर शपथ लेंगे।

---------------

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से विजेताओं का नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है तथा शपथ ग्रहण में किसी भी तरह की रूकावट नहीं है। शपथ लेने के बाद शहर के विकास को लेकर काम किया जाएगा।

-पूनम यादव, नवनिर्वाचित प्रधान, नप रेवाड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.