Move to Jagran APP

93 करोड़ की पेयजल योजना का काम जल्द पूरा होगा : डॉ. बनवारी

जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि गांव बधराना में 93 करोड़ रुपये की लागत से 12 एकड़ जमीन पर नहरी पेयजल योजना का स्टेशन बनकर तैयार हो गया है इससे बावल विधानसभा क्षेत्र के 55 गांव के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। इस परियोजना की ट्रायल ली जा रही है, इसका उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा। वे सोमवार को गांव बधराना में बनाई गई नहरी पेयजल परियोजना स्टेशन का निरीक्षण कर कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 07:41 PM (IST)
93 करोड़ की पेयजल योजना का काम जल्द पूरा होगा : डॉ. बनवारी
93 करोड़ की पेयजल योजना का काम जल्द पूरा होगा : डॉ. बनवारी

संवाद सहयोगी, बावल: जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि गांव बधराना में 93 करोड़ रुपये की लागत से 12 एकड़ जमीन पर नहरी पेयजल योजना का स्टेशन बनकर तैयार हो गया है, इससे बावल विधानसभा क्षेत्र के 55 गांव के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। इस परियोजना का ट्रायल लिया जा रहा है और इसका उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा। वे सोमवार को गांव बधराना में बनाई गई नहरी पेयजल परियोजना स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे।

prime article banner

उन्होंने कहा कि बधराना आइबीएस से बधराना, कुंडल, आरामनगर, कनुका, बेरवाल, प्रागपुरा, सुलखा, पुंसिका, राजियाका, गोलियाकी, धारन आइबीएस से धारन, राजगढ़, गोबिन्दपुर बांस, मेधपुर पेन की ढाणी, बालावास, नर¨सहपुर गढ़ी, टांकड़ी, खंडेवड़ा, भांडौर आईबीएस से भांडौर, ढाणी भांडौर, नंगली गोधा, ठोठवाल, धामलावास आइबीएस से धामलावास, मैलावास, पीथड़ावास, गुमीना, नारायणपुर, हुसैनपुर तथा बवाना गुर्जर आइबीएस से बवाना गुर्जर, हरजीपुर, टींट, पाली, चीताडूंगरा व ढाणी मलांग के गांव को पेयजल आपूर्ति की जाएगी। आरओबी व पीएचसी का भी किया निरीक्षण

राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बावल में बनाए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आरओबी फरवरी 2019 तक बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आरओबी के निर्माण कार्य में तेजी लाएं और गुणवत्ता का ध्यान रखें। उन्होंने गांव भाड़ावास में 3 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बन रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इसका कार्य 20 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से आसपास के 31 गांवों को लाभ होगा। लाईब्रेरी के लिए पांच लाख देने की घोषणा

डॉ. बनवारी लाल ने उपमंडल बार एसोसिएशन की बैठक में कहा कि बावल में बनने वाले लघु सचिवालय के साथ नया कोर्ट बनाया जाएगा। बार एसोसिएशन के प्रधान ज्ञानचंद चौहान ने कहा कि बावल में कोर्ट बने हुए एक वर्ष से अधिक समय हो गया है तथा यहां पर वर्कलोड ज्यादा है। वकीलों को लाईब्रेरी के लिए काम छोड़कर रेवाड़ी जाना पड़ता है। इसलिए यहां पर बार की लाईब्रेरी खुलवाई जाएं। डॉ. बनवारी लाल ने वकीलों की लाइब्रेरी के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के उपप्रधान राजेश कौशिक, सचिव राकेश मीना, वरिष्ठ अधिवक्ता सुंदरपाल सहित बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व वकील मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.