Move to Jagran APP

कस्टमर केयर अधिकारी बन 84 हजार ठगे

साइबर अपराधियों द्वारा की जा रही ठगी की घटनाएं थम नहीं रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 08:23 PM (IST)
कस्टमर केयर अधिकारी बन 84 हजार ठगे
कस्टमर केयर अधिकारी बन 84 हजार ठगे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : साइबर अपराधियों द्वारा की जा रही ठगी की घटनाएं थम नहीं रही हैं। साइबर अपराधियों ने कस्टमर केयर अधिकारी बन कर गांव कालड़ावास निवासी एक युवक के खाते से 84 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपितों ने युवक को मदद का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया था। खाते से पैसे कटने के मैसेज आने के बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में गांव कालड़ावास निवासी आवेश कुमार ने कहा है कि 28 अक्टूबर को उन्होंने फोन-पे से 795 रुपये बिजली का बिल भरा था। बिल भरने के बाद भी 29 अक्टूबर को पेंडिग दिखाया गया। 29 अक्टूबर को उन्होंने दोबारा से 729 रुपये बिजली बिल के फोन-पे के जरिए जमा कर दिए। दोबारा बिल भरने पर उनके खाते से भी दो बार पैसे कट गए। दो बार पैसे कटने पर उन्होंने कस्टमर केयर अधिकारी से बात करने की कोशिश की, परंतु आवाज साफ नहीं होने के कारण फोन बीच में ही कट गया। कुछ देर बाद उनके पास वापस काल आई तथा अपने आप को कस्टमर केयर अधिकारी बताया। उन्होंने बताया कि फोन-पे के जरिए ही उनके खाते में वापस पैसे आएंगे तथा एनी डेस्क एप्लीकेशन मोबाइल में डाउनलोड व इंस्टाल करने के लिए कहा। आरोपितों ने पैसे वापस भेजने का झांसा देकर आवेश से एप में बैंक खाता संख्या व अन्य जानकारियां भी ले ली। पूरी जानकारी देने के बाद उनके खाते से 49,997 रुपये कट गए तथा कुछ देर बाद ही 33,997 रुपये निकाल लिए गए। आवेश ने तुरंत ही बैंक में संपर्क कर खाता बंद कराया तथा पुलिस को शिकायत दी। बावल थाना पुलिस ने आवेश की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.