Move to Jagran APP

रुपये भेजने का झांसा देकर तीन युवकों से 74 हजार ठगे

साइबर ठग ने तीन युवकों को बेवकूफ बना कर मोबाइल पर लिक भेज 74 हजार रुपये निकाल लिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:20 PM (IST)
रुपये भेजने का झांसा देकर तीन युवकों से 74 हजार ठगे
रुपये भेजने का झांसा देकर तीन युवकों से 74 हजार ठगे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : साइबर ठग ने तीन युवकों को बेवकूफ बना कर मोबाइल पर लिक भेज 74 हजार रुपये निकाल लिए। युवकों को ठगी का पता लगने पर साइबर थाना में शिकायत दी गई। ठगी की घटना 12 जनवरी की है और शिकायत शनिवार को दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार गांव गोकलगढ़ निवासी रतन लाल के पास 12 जनवरी को अनजान नंबर से काल आई। काल करने वाले ने रतन लाल को बताया कि तिजारा से वह उनका समधी डा. तोताराम बोल रहा है। उसे फोन-पे से 50 हजार रुपये ट्रांसफर करवाने है। रतनलाल ने कहा कि वह फोन-पे नहीं चलाते और अपने बेटे लोकेश के नंबर दे दिए। शातिर ठग ने लोकेश को काल कर बताया कि वह उनका मौसा बोल रहा है और उनके पिता से फोन-पे पर रुपये भेजने के लिए बात हुई है। आरोपित ने पहले लोकेश के पास दो रुपये भेजे। इसके बाद आए लिक पर क्लिक करने पर उनके खाते से 20 हजार रुपये कट गए। उन्होंने शिकायत की तो आरोपित ने बताया कि नेटवर्क प्राब्लम होने के कारण वापस नहीं जा रहे, वह किसी और के नंबर बता दें, जिस पर वह रुपये वापस भेज देंगे। लोकेश ने अपने दोस्त टहना मस्तापुर निवासी देवदत्त के नंबर दे दिए, लेकिन लिक पर क्लिक करने से उनके खाते से भी 11 हजार रुपये कट गए। आरोपित ने यहां भी नेटवर्क प्राब्लम बता कर लोकेश ने उसके दोस्त विक्रम के नंबर ले लिए। विक्रम के खाते से भी दो बार में 40 हजार रुपये कट गए। इसके बाद आरोपित से संपर्क टूट गया तो धोखाधड़ी का पता लगा। शातिर ठग ने तीनों के बैंक खातों से करीब 74 हजार रुपये निकाल लिए। लोकेश ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। साइबर थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.