Move to Jagran APP

ग्राम सचिव बनने के लिए 7,280 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

ग्राम सचिव की परीक्षा का रविवार को समापन हो गया। दो सत्रों में हुई परीक्षा में दूसरे दिन अभ्यर्थियों की उपस्थिति कम रही। परीक्षा के लिए जिले में 30 केंद्र बनाए गए थे। सुबह के सत्र में 5855 में से 3623 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:39 PM (IST)
ग्राम सचिव बनने के लिए 7,280 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा
ग्राम सचिव बनने के लिए 7,280 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : ग्राम सचिव की परीक्षा का रविवार को समापन हो गया। दो सत्रों में हुई परीक्षा में दूसरे दिन अभ्यर्थियों की उपस्थिति कम रही। परीक्षा के लिए जिले में 30 केंद्र बनाए गए थे। सुबह के सत्र में 5,855 में से 3,623 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं, शाम के सत्र में 5,855 में से 3,657 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी। दोनों सत्रों में कुल 7,280 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। कड़ाके की सर्दी और किसान आंदोलन के चलते रास्ते बंद होने के कारण दूसरे जिलों के अभ्यर्थियों को आने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों को गृह जिले में ही परीक्षा केंद्र मिलने से ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। वहीं, पुरुष अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र आसपास के जिलों में बनाए गए थे।

loksabha election banner

सुबह के सत्र में ग्राम सचिव की परीक्षा के लिए 2,232 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जबकि शाम के सत्र में 2,189 अभ्यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी। जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त 16 ड्यूटी मजिस्ट्रेटों ने समय-समय पर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात रही। परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू होने के चलते फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रहीं। कड़े व पाजेब भी उतरवाई ग्राम सचिव की परीक्षा के दौरान सुबह और शाम के सत्र में ज्यादातर महिला अभ्यर्थियों ने नोज पिन, बालियां तथा पाजेब पहनी हुई थीं। परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर ही ऐसे अभ्यर्थियों को रोका गया और नोज पिन, कड़े व बालियां उतरवाई गईं। वहीं पुरुष अभ्यर्थियों के हाथ में बंधे धागे, कड़े व बेल्ट भी उतरवाए गए। कड़ाके की सर्दी में भी टोपी उतरवाने के साथ जूते जुराब भी उतरवाकर जांच की गई।

------------

-30 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे ग्राम सचिव परीक्षा के लिए

-16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए गए थे नकल पर नकेल कसने के लिए नियुक्त

-5,515 में से 2,232 अभ्यर्थी रहे सुबह के सत्र में अनुपस्थित।

- 5,855 में से 2,189 अभ्यर्थी रहे शाम के सत्र में अनुपस्थित ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.