Move to Jagran APP

पानीपत में खौफनाक वारदात, डेढ़ माह पहले पड़ोसन से की लव मैरिज, अब चाकू घोंपकर युवक की हत्‍या

पानीपत में पड़ोसन से लव मैरिज करने वाले युवक की दो युवकों ने चाकू घोंपकर हत्‍या कर दी। हत्‍यारों ने भावना चौक पर वारदात को अंजाम दिया। परिजनों ने ऑनर किलिंग की आशंका जताई है। हत्‍यारों ने 12 से 13 बार चाकू घोंपा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 09:15 AM (IST)
पानीपत में खौफनाक वारदात, डेढ़ माह पहले पड़ोसन से की लव मैरिज, अब चाकू घोंपकर युवक की हत्‍या
पानीपत मेें दो लोगों ने युवक की हत्‍या कर दी।

पानीपत, जेएनएन। डेढ़ महीने पहले पड़ोस की ही युवती से प्रेम विवाह करने वाले युवक की मुहल्ले में ताबड़तोड़ चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। करीब 13 बार चाकू मारा गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसके स्वजनों का आरोप है कि ससुराल वालों ने ही हत्या की है। उन्हें कई दिन से धमकी दे रहे थे। दो सप्ताह पहले भी हमला हुआ था।

loksabha election banner

मृतक के पिता ने बताया कि लड़की के मामा का लड़का फरार है। इस लड़के के भाई ने पुलिस को बताया है कि छोटे भाई का कुछ झगड़ा तो हुआ था। वारदात  भावना चौक के पास हुई। सीसीटीवी फुटेज में दो युवक भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वारदात से आधे घंटे पहले ही विवाहिता के भाई घर पर आकर धमकी भी दे गए थे। स्वजनों का कहना है कि ये आनर किलिंग है। हत्यारों को पुलिस जल्द पकड़े।

भावना चौक के रहने वाले गुलशन ने बताया कि उनके चार बेटे हैं। तीसरे नंबर का 23 वर्षीय नीरज पालिका बाजार में लवली हैंडलूम पर सेल्समैन था। पहले वे भोला चौक पर रहते थे। उनके पड़ोस में रहने वाली कोमल से नीरज ने अंतरजातीय विवाह किया। दोनों कोर्ट में शादी की। इसके बाद से कोमल के घरवाले उनसे रंजिश रखने लगे। उन्होंने एक महीने पहले घर भी छोड़ दिया था। भोला चौक से भावना चौक पर आकर रहने लगे। इसके बावजूद ससुराल वालों ने पीछा नहीं छोड़ा। कुछ दिन पहले उनके बड़े बेटे जगदीश पर हमला कर दिया। उसे चाकू लगा था।

भाइयों ने धमकाया था

नीरज के पिता गुलशन ने बताया कि उनकी बहू के दो भाई हैं, अजय और विजय। इसके अलावा मामा का लड़का पवन भी इनके साथ अकसर देखा जाता है। इन तीनों ने नीरज को कई बार धमकाया। उन्हें डर था कि कहीं बेटे की हत्या कर न कर दें, इसलिए घर छोड़ दिया। पर वे अपने बेटे को हत्यारेां से बचा नहीं सके।

पुलिस सुन लेती तो हत्या न होती

जगदीश ने बताया कि जब बड़े बेटे पर हमला हुआ था, तब उन्होंने एसपी और महिला थाना में शिकायत दी थी। उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अगर उसी समय हमलावरों को पकड़ लिया जाता। सख्त कार्रवाई होती तो आज उनके बेटे की हत्या नहीं होती। 

चाकू के कई घाव, मौके पर मौत

नीरज के शव पर चाकू के घाव दिखाई दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि 12 से 13 बार पसलियों में चाकू घोप गया। एक हत्यारे ने मुंह पर परना और दूसरे ने रूमाल बांधा हुआ था। शिव मंदिर के पास ही वारदात को अंजाम दिया गया। नीरज पर हमला होने के बाद मुहल्ले में शोर मच गया।  स्वजन उसे पहले अग्रसेन अस्पताल ले गए। वहां से प्रेम अस्पताल और फिर सिविल अस्पताल लाया गया। नीरज की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। स्वजनों को उम्मीद थी कि डाक्टर उसकी सांसें ले आएंगे।

सहमी दिखी कोमल, बोली-मैंने कुछ नहीं किया

नीरज की पत्नी कोमल भी रात को सिविल अस्पताल में पहुंच गई। जब उससे बात करने की कोशिश की गई तो वह केवल इतना ही बोल पाई कि, मैंने कुछ नहीं किया। जो भी किया उन्होंने किया। वह अपने मायके वालों का नाम तो नहीं ले रही थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने कह रही है, उसी से नीरज के स्वजन ये कह रहे हैं कि ससुराल वालों ने हत्या की है।

मेरे भाई को मार डाला

नीरज के भाई जगदीश ने सिविल अस्पताल में कहा, मेरे भाई को मार डाला। कोमल के मामा का लड़का पवन उन्हें धमकी देता था कि वह तो पहले भी जेल काट चुका है। उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। हत्या करके फिर से जेल काट लेगा। नीरज की मौत के बाद वह पुलिस के साथ पवन के घर गए थे। तब पवन के बड़े भाई ने बताया कि उसके छोटे भाई का किसी के साथ झगड़ा हुआ है। यह खबर उसे मिली है। पवन का उसे कुछ पता नहीं है। उधर, भावना चौक पर सुरक्षा के लिए पुलिस जिप्सी तैनात कर दी गई है।

एक बार फिर पुलिस सुरक्षा पर उठे सवाल

शहर में एक के बाद एक अपराध की वारदात हो रही हैं। पुलिस सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। नूरवाला अड्डे के पास शराब ठेकेदार अजीत पर हमला हुआ था। तब एक गैंगस्टर मारा गया था। अजीत और उसके स्वजनों का आरोप है कि उन्होंने गैंगस्टरों की पुलिस को शिकायत की थी। उस समय कार्रवाई नहीं की गई। अगर कार्रवाई होती तो हमला न होता। इसी तरह नीरज के स्वजनों का कहना है कि पुलिस को शिकायत दी गई। इसके बावजूद उन्हें सुरक्षा नहीं मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.