Move to Jagran APP

एक्सईएन ने किया औचक निरीक्षण, जेई व कैशियर सहित सात कर्मचारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता समालखा बिजली निगम में उपभोक्ताओं के काम में देरी के साथ लेट लतीफी की व्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:26 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:26 PM (IST)
एक्सईएन ने किया औचक निरीक्षण, जेई व कैशियर सहित सात कर्मचारी मिले गैरहाजिर
एक्सईएन ने किया औचक निरीक्षण, जेई व कैशियर सहित सात कर्मचारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, समालखा : बिजली निगम में उपभोक्ताओं के काम में देरी के साथ लेट लतीफी की व्यवस्था में भी सुधार नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अधिकारियों को भी मशक्कत करनी पड़ रही है। शुक्रवार को सुबह के समय समालखा डिविजन के एक्सईएन रणबीर देशवाल ने समालखा व बिहोली सब डिविजन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया तो समालखा सब डिविजन में तैनात एक जेई सहित सात कर्मचारी गैरहाजिर मिले। अधिकारी के औचक निरीक्षण से अन्य कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया। एक्सईएन ने सभी की गैरहाजिरी लगाने के साथ कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

सुबह 10 बजकर 27 तक भी नहीं आए

एक्सईएन रणबीर देशवाल सुबह अपने कार्यालय पहुंचे। कुछ समय बैठने के बाद वो पहले बिहोली सब डिविजन कार्यालय पहुंचे। वहां कर्मचारियों की हाजिरी ले रजिस्टर को चेक किया तो सभी हाजिर मिले। इसके बाद वो ग्राउंड फ्लोर स्थित समालखा सब डिविजन कार्यालय पहुंचे। जहां हाजिरी रजिस्टर चेक करने पर जेई सहित सात कर्मचारी 10 बजकर 27 मिनट तक भी गैरहाजिर मिले। ऐसे में एक्सईएन ने उक्त सभी कर्मचारियों की रजिस्टर में गैरहाजिरी लगाने के साथ साथ अन्य कर्मचारियों को भी उपभोक्ताओं के काम को प्राथमिकता देने और समय से कार्यालय में आने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने एसडीओ को भी कड़ी नसीहत दी।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

एक्सईएन रणबीर देशवाल ने कहा कि काम को लेकर लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय में शिकायत लेकर आने वाले उपभोक्ताओं की समस्याओं का तुरंत समाधान कराए। यदि कोई काम को लेकर उपभोक्ता के चक्कर लगवाता है। पैसे की मांग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने अधिकारी व कर्मचारियों को समय पर कार्यालय आने और काम को पेंडिग न रखने की नसीहत भी दी। एक्सईएन ने बताया कि समालखा सब डिविजन में जेई सहित सात कर्मचारी गैरहाजिर मिले। सभी की गैरहाजिरी लगाने के साथ उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

तीन दिन पहले दो से दिलवाई थे रिश्वत के पैसे वापस

बिजली निगम कार्यालय में हालात ठीक नहीं है। दो दिन पहले ही सिक्योरिटी मनी एडजस्ट कराने को लेकर आने वाले अमन बंसल नाम के उपभोक्ताओं से तीन हजार रुपये रिश्वत लेने पर एक्सईएन ने एएलएम राकी व एलडीसी बृजभूषण से पैसे वापस दिलाने के साथ कार्रवाई की थी। मामले में एलडीसी को तुरंत निलंबित कर दिया गया था। जबकि कांट्रेक्ट बेस पर लगे एएलएम के खिलाफ कार्रवाई को लेकर संबंधित कंपनी को लिखा गया है।

समालखा सब डिविजन में कौन कौन मिले गैरहाजिर

--जेई भूप सिंह।

--राजेंद्र पाल एएफएम।

--सतीश सिंह लाइनमैन।

--रणबीर सिंह एएफएम।

--सतीश कुमार लाइनमैन।

--आशीष कैशियर।

--राजेंद्र सीसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.