Move to Jagran APP

बार-बार कहने पर भी नहीं उपलब्ध कराए सुरक्षा उपकरण, ग्राइंडर लगने से श्रमिक की मौत

भाई लाखन ने आरोप लगाया मालिक राजकुमार गुप्ता व जीएम अशोक गुप्ता को नया ग्राइंडर व सुरक्षा उपकरण देने के लिए कई बार कहा लेकिन दोनों ने कोई सुनवाई नहीं की। मेरे भाई की जान चली गई

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:05 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:05 PM (IST)
बार-बार कहने पर भी नहीं उपलब्ध कराए सुरक्षा उपकरण, ग्राइंडर लगने से श्रमिक की मौत
बार-बार कहने पर भी नहीं उपलब्ध कराए सुरक्षा उपकरण, ग्राइंडर लगने से श्रमिक की मौत

समालखा, जेएनएन। पानीपत में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां किसी की लापरवाही किसी की जान पर भारी पड़ गई। एक श्रमिक अपनी जान से हाथ धो बैठा। किवाना रोड स्थित गैस सिलेंडर फैक्ट्री में काम करते समय सिर पर ग्राइंडर लगने से उत्तरप्रदेश वासी श्रमिक की मौत हो गई। घटना बुधवार उस वक्त की है, जब श्रमिक फैक्ट्री में काम कर रहा था। वहीं मृतक के भाई ने सुरक्षा उपकरण न देने का आरोप लगाते हुए घटना के लिए फैक्ट्री संचालक व जीएम को जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha election banner

मृतक के भाई परविंदर वासी गांव कुरलकी जिला सहारनपुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मेरा छोटा भाई लाखन उर्फ विक्की (28) करीब तीन महीने से किवाना रोड स्थित शिव सिलेंडर नाम की कंपनी में वेङ्क्षल्डग व गरेंडर का काम करता था। फैक्ट्री में गैस सिलेंडर बनाए जाते हैं। भाई लाखन ने मालिक राजकुमार गुप्ता व जीएम अशोक गुप्ता को नया गरेंडर व सुरक्षा उपकरण देने के लिए कई बार कहा, लेकिन दोनों ने कोई सुनवाई नहीं की।

20 मई को लाखन फैक्ट्री में खराब गरेंडर के साथ ही काम कर रहा था, जो कि टूट कर उसके सिर में जा लगा। परविंदर का आरोप है कि भाई की मौत फैक्ट्री मालिक व जीएम की लापरवाही, सुरक्षा उपकरण न देने के कारण हुई है। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक के भाई के बयान पर फैक्ट्री संचालक व जीएम के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज कर लिया गया है। 

परविंदर ने कहा कि हम तीन भाई है। लाखन सबसे छोटा था। तीन माह पहले ही वो परिवार के पालन में सहयोग को लेकर फैक्ट्री में काम करने के लिए आया था। फोन पर अच्छे से बात होती थी। वो उसका रिश्ता करने की सोच रहे थे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि अब लाखन आएगा भी तो सफेद कफन में लिपटकर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.