Move to Jagran APP

Womens day special: मिलिए पानीपत की डा. शालिनी से, जिन्हें देख लोग सही करते हैं घड़ी का समय

पानीपत की सिविल अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. शालिनी ने कोरोना काल में 12 से 13 घंटे काम किया। लेटलतीफी को कामचोरी मानती हैं। इसलिए ओपीडी में सही समय पर पहुंचती हैं ताकि मरीजों को इंतजार न करना पड़े।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 05:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 05:25 PM (IST)
Womens day special: मिलिए पानीपत की डा. शालिनी से, जिन्हें देख लोग सही करते हैं घड़ी का समय
पानीपत की डॉ. शालिनी ने कोरोना काल में जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भी वितरित किए।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत सिविल अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. शालिनी मेहता। साथी डॉक्टर कहते हैं कि इनके ड्यूटी पर आने-जाने के समय को देख, स्टाफ के सदस्य अपनी घड़ी का समय सही करते हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत में जब सभी को डर लगता था। लेकिन इन्होंने कोविड-19 में 12-13 घंटे तक ड्यूटी की। सैंपलिंग कार्य भी किया। इस दौरान खुद भी कोरोना संक्रमित हो गईं थीं। 

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के संबंध में डा. शालिनी डीओएमएस (डिप्लोमा इन आफथल्मिक मेडिसिन एंड सर्जरी) से बात हुई तो उन्होंने अपनी कार्यशैली के विषय में बताया। बताती हैं कि वर्ष 2009 को सरकारी सेवा में आई। तब से अब तक 1700 से अधिक मरीजों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन कर चुकीं हैं। लेटलतीफी को कामचोरी मानती हैं। इसलिए ओपीडी में सही समय पर पहुंचती हैं, ताकि मरीज इंतजार न करें। कोरोना महामारी एक खौफ बनकर आई। उसी दौरान कोविड-19 में मन से ड्यूटी की। आइसोलेशन वार्ड में भी ड्यूटी रही। सैंपलिंग कार्य के दौरान कोरोना संक्रमित हुई। मजबूरी में छुट्टी लेनी पड़ी।

ड्यूटी के साथ समाज सेवा का भी निभाया फर्ज

कोरोना काल में खुद की पॉकेट से रकम खर्च कर जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भी वितरित किए। वर्ष 2014 से पीएनडीटी (प्रसव पूर्व निदान तकनीक)टीम की सदस्य रहते हुए अब तक 40 से अधिक छापामारी में शामिल रहीं हैं। जिला सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में की गई छापामारी में जान तक जोखिम में रही। अब तक के कार्यकाल में तमाम नेत्र जांच शिविरों में सहयोग दे चुकी हैं। एक शादीशुदा बेटी है, जीवन उसके और मरीजों के लिए है।

गाने का भी शौक 

डा. शालिनी सिंगिंग का शौक भी रखती हैं। उनकी आवाज किसी पेशेवर सिंगगर से कम नहीं है। यही कारण है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, पानीपत के आयोजनों में उन्हें सम्मान के साथ आमंत्रित किया जाता है। इसके अलावा वे शानदार पेंटिंग भी बनाती हैं। कला से वाकिफ कुछ चिकित्सक, इनसे पेंटिंग बनवाते हैं। 

संक्षिप्त परिचय 

नाम : शालिनी मेहता

एमबीबीएस : 1997 में

संस्थान : राजकीय मेडिकल कालेज, शोलापुर महाराष्ट्र

डीओएमएस : वर्ष 2001 में

संस्थान : रिजनल आई इंस्टीट्यूट, सीतापुर उत्तर प्रदेश

सरकारी सेवा: वर्ष 2009 से

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.