Move to Jagran APP

लोस चुनाव में पुरुष ड्यूटी कटवाने के चक्कर में थे, वहीं महिलाओं ने आगे आकर संभाली जिम्मेदारी

महिलाओं की मजबूत इछा शक्ति इस बार पिंक बूथों में देखने वाली रही ऐसे बूथों पर मतदान प्रततिशत भी दूसरे बूथों से अधिक रहा 41 पार्टियों के अधिकारियों व कर्मचारियों को किया पुरस्कृत

By Edited By: Published: Fri, 31 May 2019 09:54 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 05:30 PM (IST)
लोस चुनाव में पुरुष ड्यूटी कटवाने के चक्कर में थे, वहीं महिलाओं ने आगे आकर संभाली जिम्मेदारी
लोस चुनाव में पुरुष ड्यूटी कटवाने के चक्कर में थे, वहीं महिलाओं ने आगे आकर संभाली जिम्मेदारी
जागरण संवाददाता, पानीपत: लोकसभा चुनाव में जहा कुछ पुरुष अपनी ड्यूटी कटवाने के लिए कोई भी बहाना बना रहे थे। वहीं महिलाओं ने आगे आकर पोलिंग अफसर और मतदान की जिम्मेदारी संभाली। हाली की धरती की महिलाएं अपनी मजबूत इच्छा शक्ति से ड्यूटी और जिम्मेदारियों पर खरा उतरी। पिंक बूथों पर महिला अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी लेकर उत्साहित हैं। वे अब अगले चुनाव और जज्बे के साथ ड्यूटी देने को तैयार हैं। लघु सचिवालय के सभागार में लोकसभा चुनाव 2019 को शातिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में पिंक बूथ के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता डीसी सुमेधा कटारिया ने की। एडीसी एवं एआरओ प्रीति, एसडीएम एवं एआरओ वीना हुड्डा, एसडीएम एवं एआरओ कुशल कटारिया, डीडीपीओ एवं एआरओ प्रीतपाल सिंह, सीटीएम शशि वसुंधरा और पूर्व तहसीलदार अर्जुनदास भटेजा ने अपने अनुभव साझा किए। डीसी ने पिंक मतदान केंद्रों की 41 पार्टियों के अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशसा पत्र देकर सम्मानित किया। चुनाव महोत्सव की तरह कराया डीसी सुमेधा कटारिया ने कहा कि जिला के पिंक मतदान केंद्रों पर महिला अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपना पूरा योगदान दिया है। इसके लिए वे सब बधाई के पात्र हैं। आदर्श मॉडल सखी और पिंक बूथ ने उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। निभाई पूरी जिम्मेदारी राजकीय कन्या सीसे स्कूल नौल्था में कॉमर्स की लेक्चरर विभा जैन ने बताया कि मैं पहले चुनाव ड्यूटी के नाम पर कुछ असहज हो गई थी। मैंने टीचर से इस बारे में जिक्त्र किया तो बोले मैडल आपने तो बड़ी गलती का काम कर दिया। मैंने सलमान खान का डायलॉग याद आया। जिसमें उन्होंने कहा था कि एक बार कमेंटमेंट कर तो हम अपनी भी नहीं सुनते। मैंने अपने पति से इस बारे में जिक्त्र किया। उन्होंने मेरा पूरा सहयोग किया। मैंने रोहतक से अपडाउन कर चुनाव की ट्रेनिंग ली। इसराना के 134 नंबर बूथ पर पीठासीन अधिकारी के रूप में अपनी ड्यूटी दी। यहा पर 75 प्रतिशत मतदान कराया। मैं ईवीएम जमा कराने के बाद ही अपने घर गई। राजकीय उच्च विद्यालय बलाना की एसएस टीचर सुनीता जागलान ने बताया कि मैंने लोकसभा चुनाव में इसराना के बूथ नंबर-138 पर ड्यूटी दी थी। मैं पहले तो कुछ घबरा गई थी, लेकिन मैंने फिर हिम्मत जुटाई। मैंने मन से ट्रेनिंग ली और चुनाव सामग्री खुद लेकर बूथ पर पहुंची। मैंने यहा सब व्यवस्थाएं की और सुबह वोटिंग समय पर शुरू कराई। मैंने चुनाव कराने के बाद अपना सामान खुद जमा कराया। राजकीय उच्च विद्यालय बलाना में हिंदी टीचर शर्मिला कुमारी ने बताया कि मैंने बूथ नंबर 138 पर ड्यूटी दी थी। मैं पहले कुछ चिंता में थी, लेकिन परिवार के लोगों खासकर मेरे पति राजेश मलिक ने मेरा हौसला बढ़ाया। मैंने पूरे ध्यान और इमानदारी के साथ चुनाव ड्यूटी दी। अब मैं आगे भी चुनाव ड्यूटी देने को तैयार हूं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.