Move to Jagran APP

कैथल में दहेज की बलि चढ़ी लाडो, कार न मिली तो ससुरालियों ने ले ली जान

कैथल में नवविवाहिता की हत्या कर दी गई। ससुराल वाले दहेज में कार मांग रहे थे। 2 दिसंबर 2020 को ही उसकी शादी हुई थी। गुस्साए स्वजनों ने सिविल अस्पताल के सामने जाम लगा दिया। ससुराल वालों की गिरफ्तारी की मांग की।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 02:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 02:22 PM (IST)
कैथल में दहेज की बलि चढ़ी लाडो, कार न मिली तो ससुरालियों ने ले ली जान
कैथल के गांव धोंस गांव निवासी युवती की पांच माह पहले क्योड़क गांव के युवक से शादी हुई थी।

कैथल, जेएनएन। दहेज में कार मिलने की मांग पूरी न होने पर शनिवार रात क्योड़क गांव में विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है। रविवार को जिला नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से खफा होकर परिवार वालों ने करनाल रोड बाइपास चौक पर महिला का शव रखकर जाम लगा दिया।

loksabha election banner

करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। परिवार वालों ने कहा जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होगी, वे जाम नहीं खोलेंगे। सूचना मिलने के बाद सिविल लाइन थाना एसएचओ, डीएसपी कुलवंत सिंह व एसडीएम संजय कुमार मौके पर पहुंचे। परिवार वालों को आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने की बात कहते हुए शांत किया। एसडीएम के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खाेल दिया।

कैथल में दहेज हत्या के मामले में सिविल अस्पताल के सामने जाम लगाते स्वजन।

पांच महीने पहले ही हुई थी शादी

धोंस निवासी आभेराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 3 दिसंबर 2020 को बेटी प्रियंका की शादी क्योड़क की गुलाबा पट्टी निवासी अभिषेक के साथ की थी। विवाह में अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज भी दिया था। शादी के कुछ दिन बाद बेटी ने बताया कि पति अभिषेक, सास सुमन, चाचा ससुर सुरेश व जेठ संदीप कम दहेज लाने के लिए ताने देते हैं। कहते हैं कि शादी में उसके पिता ने कार न देकर हमारे सम्मान को कम किया है। अगर इस घर में रहना है तो कार और जेवरात लाने होंगे।

कार न मिलने पर करते थे मारपीट

आरोप है कि दहेज की यह मांग पूरी नहीं होने पर आरोपितों ने उसके साथ झगड़ा करते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी। वह परिवार के कई लोगों को लेकर ससुराल गया और समझाकर भी आया। लेकिन, उन्होंने कोई बात नहीं सुनी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके बेटे प्रदीप व पत्नी गुरमीत कौर ने भी बेटी के ससुराल वालों को बहुत समझाया, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं सुनी। आरोप है कि 17 अप्रैल को उसके बढ़े भाई महेंद्रपाल पर किसी न फोन कर बताया कि प्रियंका की मौत हो चुकी है। जब वह मौके पर पहुंचे तो प्रियंका का शव बेड पर पड़ा हुआ था। शरीर पर चोट के निशान थे। आरोपितों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

हत्या को आत्महत्या बनाने की कोशिश

प्रियंका के पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपित हत्या की इस वारदात को आत्महत्या में बदलने का प्रयास कर रहे थे। सूचना मिलने के बाद क्योड़क पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआइ रणदीप सिंह मौके पर पहुंचे। सीन ऑफ क्राइम की टीम ने भी मौके का दौरा किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल कैथल लाया गया। पुलिस ने इस मामले में पति, सास, जेठ व चाचा ससुर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

क्या कहती है पुलिस

क्योड़क पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआइ रणदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति, सास, जेठ व चाचा ससुर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः आपसे जुड़ी है खबर, कोरोना संक्रमण से फलों की मांग बढ़ी, आपूर्ति कम होने से भाव तेज

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहर... कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 30 अप्रैल तक के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.