Move to Jagran APP

जींद में जहरीले पदार्थ से महिला की मौत, पति, देवर और सास पर लगा आरोप, दहेज के लिए करते थे मारपीट

जींद में जहरीले पदार्थ से महिला की मौत हो गई। 29 मई को पीजीआइ रोहतक में भर्ती हुई थी। 30 मई को उसकी मौत हो गई। भाई की शिकायत पर महिला के पति देवर और सास पर हत्या का केस दर्ज किया गया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 08:14 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 08:14 PM (IST)
जींद में जहरीले पदार्थ से महिला की मौत, पति, देवर और सास पर लगा आरोप, दहेज के लिए करते थे मारपीट
ससुराल वाले महिला को दो बार दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल चुके थे।

जींद, जेएनएन। जींद के गांव घोघड़ियां में जहरीले पदार्थ के सेवन से महिला की मौत हो गई। महिला के भाई ने ससुरालीजनों पर जबरदस्ती जहरीला पदार्थ देकर हत्या करने के आरोप लगाया है। उचाना थाना पुलिस ने महिला के पति, देवर व सास के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

कैथल जिले के गांव पबनावा निवासी अजय ने उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 दिसंबर 2016 को उसकी बहन मैना की शादी गांव घोघड़ियां निवासी अमित के साथ हुई थी। शादी के बाद से ससुरालीजनों की दहेज के लिए डिमांड बढ़ने लगी, जब मैना ने दहेज लाने से मना किया तो उसकी दो बार बेरहमी से पिटाई की। उसके बाद से उसकी बहन मैना उनके पास ही पबनावा में रहती थी। दो माह पहले अमित व उसके ससुरालीजनों द्वारा दोबारा प्रताड़ित नहीं करने का आश्वासन देकर अपने साथ गांव घोघड़ियां ले आए थे।

29 मई की रात निगला था जहर

शिकायत के मुताबिक, 29 मई रात को उसके जीजा अमित का फोन आया कि मैना ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबसे उसका पीजीआइ रोहतक में इलाज चल रहा था। जब वह पीजीआइ में पहुंचा तो उसकी बहन बेसुध थी। उसके अगले ही दिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जबरदस्ती जहर देने का लगाया आरोप

शिकायत में मृतका के भाई ने बताया कि उसने अपने स्तर पर पता किया तो सामने आया कि मैना को उसके पति अमित, देवर सुमित व सास बीरा ने जबरदस्ती जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या की है। उचाना थाना पुलिस ने पीजीआइ रोहतक में शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। मामले के जांच अधिकारी एसआइ रविंद्र कुमार ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज किया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.