Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार की जांच करते समय रेलवे की फाइबर केबल कटी

सीएम फ्लाइंग की टीम नगरपालिका के रेलवे पार्क में हो रहे कामों की जांच करने आई थी। उन्होंने मिट्टी भरत की जांच के दौरान चहारदीवारी के किनारे जगह-जगह खुदाई करवाई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 06:44 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 06:44 AM (IST)
भ्रष्टाचार की जांच करते समय रेलवे की फाइबर केबल कटी
भ्रष्टाचार की जांच करते समय रेलवे की फाइबर केबल कटी

जागरण संवाददाता, समालखा : रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पार्क में खुदाई के दौरान नीचे से गुजर रही रेलवे की फाइबर केबल कट गई। इससे सिग्नल, हॉटलाइन और वाई-फाई व्यवस्था प्रभावित हुई। कुछ देर बाद वैकल्पिक व्यवस्था कर काम चलाया गया।

loksabha election banner

सीएम फ्लाइंग की टीम नगरपालिका के रेलवे पार्क में हो रहे कामों की जांच करने आई थी। उन्होंने मिट्टी भरत की जांच के दौरान चहारदीवारी के किनारे जगह-जगह खुदाई करवाई। खुदाई के दौरान करीब तीन फीट नीचे से गुजर रही रेलवे की फाइबर केबल कट गई। दूसरे पहर दो बजे केबल कटते ही सिग्नल, हॉट लाइन और स्टेशन की वाई-फाई सेवाएं बंद हो गई।

सूचना मिलते ही रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर एनसी कौशिक आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मौके से ही नपा सचिव और ठेकेदार को फोन किया। सूचना मिलते ही नपा के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। केबल ज्वाइंट करने वालों को बुलाया गया। शाम तक केबल ज्वाइंट करने का काम चल रहा था।

वैकल्पिक व्यवस्था कर चलाया काम

सेक्शन इंजीनियर एनसी कौशिक ने बताया कि रेलवे के पास स्पेयर केबल सहित दूसरे रूटों से सिग्नल आपरेट करने की व्यवस्था होती है। 10 मिनट के भीतर वैकल्पिक व्यवस्था कर जरूरी सेवाएं चालू कर दी गई। केबल ज्वाइंट करने वालों को बुला लिया गया। उन्होंने कहा कि बगैर अनुमति की खुदाई की गई है। रेलवे को हुए नुकसान की भरपाई दोषियों से की जाएगी। वहीं आरपीएफ उप निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें जो शिकायत मिलेगी, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। स्टेशन मास्टर विशंभर दास ने कहा कि केबल कटने से रेलवे की परिचालन सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.