Move to Jagran APP

हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का दिख सकता है असर, जानिए 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिख सकता है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी संभव है। वहीं इस महीने अब तक कई बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआलेकिन बारिश नहीं हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 05:31 PM (IST)
हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का दिख सकता है असर, जानिए 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम
हरियाणा में 24 घंटे में बूंदाबांदी के आसार हैं।

करनाल, जेएनएन। मार्च माह में परिवर्तन का दौर जारी है। मौसम विभाग ने वीरवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। इस माह में कई बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुए हैं, लेकिन अधिक बरसात नहीं हुई है। इस समय यदि बरसात होती भी है तो फसल को बड़ा नुकसान हो सकता है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के आंकलन के मुताबिक इस समय उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिम विक्षोभ बना हुआ है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पश्चिमी पंजाब व हरियाणा के ऊपर है। जिस कारण वीरवार को कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है। वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान बढ़ोतरी के साथ 31.0 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है, वहीं न्यूनतम तापमान में भी उछाल देखने को मिला है। जो 14.0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सुबह के समय नमी की मात्रा 94 फीसदी दर्ज की गई जो शाम को घटकर 53 फीसदी रह गई। हवा 3.2 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली। केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में बादल छा सकते हैं।

ज्यादा नहीं बढ़ेगा तापमान, मौसम परिवर्तन के कारण रहेगा नियंत्रण में

मार्च माह में पश्चिमी विक्षोभ लगातार सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। आगे भी इसी प्रकार से सक्रियता की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। ऐसे में संभव है कि अधिकतम तापमान में अब ज्यादा उछाल इस माह देखने को नहीं मिलेगा। ज्यादा गर्मी नहीं होगी। यानि अप्रैल माह में ही लोगों को गर्मी का वास्तविक अहसास होगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण की अजब मिसाल, कोरोना काल में दिखाया ऐसा जज्‍बा, हर कोई कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: हरियाणा का एक गांव ऐसा भी, जहां हर युवा को है सेना में भर्ती का नशा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.