Move to Jagran APP

राजकीय कन्या स्कूलों के भवनों को छत का इंतजार

संवाद सहयोगी, इसराना : इसराना के आधा दर्जन गांव के राजकीय कन्या हाई स्कूल सहित राजकीय कन्या मिडल

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jan 2018 09:08 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jan 2018 09:08 PM (IST)
राजकीय कन्या स्कूलों के भवनों को छत का इंतजार
राजकीय कन्या स्कूलों के भवनों को छत का इंतजार

संवाद सहयोगी, इसराना :

prime article banner

इसराना के आधा दर्जन गांव के राजकीय कन्या हाई स्कूल सहित राजकीय कन्या मिडल स्कूल में चार साल से सर्व शिक्षा अभियान के तहत बनाए जा रहे भवन अधूरे पड़े हैं। इन भवनों की छत नहीं डलने के कारण दीवारें टूटने लगी हैं।

पांच साल पहले राजकीय कन्या स्कूलों में कमरे और भवन बना दिए गए लेकिन छत नहीं डाली गई। लड़कियों को बैठने के लिए कमरे नहीं मिल पाए। कुराना गांव के एसएमसी के प्रधान का कहना है कि बने हुए कमरे अधूरे पड़े हैं। कमरों को पूरा करने के लिए मामला कई बार शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया जा चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही।

परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार को भी अवगत करवाया जा चुका है। ऐसा ही हाल गाव मांडी के राजकीय कन्या मिडल स्कूल भवन का है। भवन के 12 कमरें और स्टाफ कार्यालय भवन की छत खिड़की दरवाजे और फर्श के बिना अधूरे पड़े है। ग्रामीण रघुबीर सिंह, कर्मबीर, ईश्वर, रामहेर,प्रवीन शर्मा, रामपाल,जयबीर, महेन्द्र सिंह, राजपाल, बलवान, सुरेश कुमार, महीपाल का कहना है इस बारे में बार बार प्रशासन को और स्कूल के प्राचार्य को अवगत करवाया जा चुका है।

ग्रामीणों का कहना है कि राजकीय कन्या स्कूलों के भवन की छत नही डलवाई गई। स्कूल भवन निर्माण के लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत ग्रांट मिली थी। अधिकारियों की लापरवाही चलते छत नहीं डाली जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.