Move to Jagran APP

Vegetables Price Hike: सब्जियों के दाम बढ़े, सेब से भी महंगा टमाटर, जानिए आज के भाव

सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। सब्जियों के बढ़ते भाव की वजह से रसोई का बजट बिगड़ रहा है। सेब से भी ज्यादा भाव में बिक रहे हैं टमाटर। मशरूम मटर व भिंस के भाव भी आम आदमी की पहुंच से बाहर।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 05:55 PM (IST)
Vegetables Price Hike: सब्जियों के दाम बढ़े, सेब से भी महंगा टमाटर, जानिए आज के भाव
सब्जियों के भाव तेजी से बढ़ रहे हैं।

करनाल, जागरण संवाददाता। इस समय सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। विशेषकर हर सब्जी में प्रयोग होने वाला टमाटर इन दिनों सबसे महंगा बिक रहा है। इसके अलावा लगातार बढ़ रहे सब्जियों के दामों ने रसोई के बजट को बिगाड़कर रख दिया है। जहां एक ओर दालों के रेट आसमान छू रहे है तो वहीं सब्जी के दामों में भी बेतहाशा वृद्धि ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

loksabha election banner

बढ़ती मंहगाई के दौर में दाल, सब्जी व दैनिक दिनचर्या की चीजों के दामों में बढ़ोतरी से आमजन परेशान है। 20 रुपये में बिकने वाला टमाटर 80 से 90 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है। जबकि सेब के दाम इससे कम हैं। ऐसे में सब्जियां आम आदमी की पहुंच से दूर हो रही है। सब्जी के बढ़े दामों से परेशान ग्रामीण उपभोक्तओं ने अपने घरों के आस-पास खुद की सब्जियां उगाकर खाना शुरू कर दिया है लेकिन शहरी आमजन मंहगी सब्जी खरीद कर खाने को मजबूर है। ऐसे में सब्जी के बढ़े दामों ने रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है।

यह कहतीं गृहणियां

गृहिणी पूजा, सीमा, मंजू व नेहा का कहना है कि सब्जी व दालों के रेट में तो बढ़ोतरी हुई है तो वहीं घी व तेल के दाम भी कम नहीं हो रहे है। वहीं सिलेंडर के रेट तो आसमान छू रहे है। इससे ज्यादा अच्छे दिन शायद जनता ने पहले कभी नहीं देखे। ऐसे में हर परिवार का रसोई का बजट बिगाड़ा हुआ है।सब्जियों के भाव भी ज्यादा होने से दिक्कतें आ रही हैं।

सब्जियों के भाव

सब्जी का नाम भाव प्रति किलोग्राम

टमाटर 90 रुपये

मटर 70 से 80

भिंडी 40

अरबी 40

नया आलू 30

प्याज 35

गोभी 25 से 30

गाजर 25 से 30

मशरूम 150

बिंस 120

नोट : आंकड़े रिटेल में बिकने वाली सब्जी के भाव के हैं।

भाव में नरमी में लगेगा 20 दिन का समय

आरके पुरम गली नंबर सात स्थित सब्जी विक्रेता माेनू ने बताया कि अब शादियों का सीजन भी चल रहा है। ऐसे में संभव है कि सब्जियों के भाव तेजी से बढ़ रहे हैं। जब माल की डिमांड बढ़ती है तो उसे रेट में भी इजाफा होता है। सीजन की सब्जियां 15 दिन बाद ज्यादा मात्रा में आनी शुरू हो जाएंगी। इससे सब्जियों के भावों में नरमी देखने को मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.