Move to Jagran APP

अविवाहिता ने जन्‍म होते ही बच्‍ची को अपने घर की छत से कचरे में डाला, पकड़ी गई

दैनिक जागरण ने इस मामले को उठाया था। पुलिस से लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के तंत्र पर सवाल उठाए। ऐसा क्‍यों होता है कि कोई नवजात फेंक जाता है उसका पता नहीं चलता। पुलिस तंत्र सक्रिय हुआ। लगातार सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे थे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:01 PM (IST)
अविवाहिता ने जन्‍म होते ही बच्‍ची को अपने घर की छत से कचरे में डाला, पकड़ी गई
बच्‍ची को जन्‍म देकर फेंकने वाली मां का पता चला, पुलिसने पानीपत के शिव नगर से पकड़ा।

पानीपत, जागरण संवाददाता। जन्‍म के कुछ घंटे बाद ही बच्‍ची को फेंकने वाली मां का पता चल गया है। वह अविवाहित थी। बच्‍ची को रखना नहीं चाहती थी। उसने बच्‍ची को किसी को गोद देने की जगह, फेंकना ही ठीक समझा। वो तो बच्‍ची की किस्‍मत थी कि वो बच गई। कुत्‍ते उसे नोंच रहे थे। वो रोने लगी तो एक महिला वहां पहुंची और उसे बचाया जा सका। पुलिस और समाजसेवी संस्‍था की सविता आर्य के प्रयास से बच्‍ची की मां का पता चल सका।

loksabha election banner

अपनी ही छत से कचरे में डाला

आरोपित लड़की ने बच्‍ची को जन्‍म देने के बाद उसे घर की छत से नीचे कचरे में डाल दिया था। उसे लगा कि वह बच जाएगी। लेकिन कानून के हाथ आ ही गई। उसने बताया कि वह एक लड़के से प्रेम करती थी। उससे शारीरिक संबंध बन गए। उसी से ये संतान हुई। संतान को रखती तो आगे कहां जाती। इसी वजह से बच्‍ची को फेंक दिया था। पानीपत में पहले भी तरह के मामले सामने आ चुके है।

जागरण ने उठाया था मामला

दैनिक जागरण ने इस मामले को उठाया था। पुलिस से लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के तंत्र पर सवाल उठाए। ऐसा क्‍यों होता है कि कोई नवजात फेंक जाता है, उसका पता नहीं चलता। पुलिस तंत्र सक्रिय हुआ। लगातार सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे थे। आसपास के लोगों से बात की गई। तब जाकर पता चला कि शिव नगर की ही रहने वाली युवती ने बच्‍ची को फेंका था

सिविल अस्पताल में है बच्ची

इस समय बच्ची सिविल अस्पताल में है। उसका इलाज किया जा रहा है। पहले दिन उसे कुत्तों ने नोचा हुआ था। हालत गंभीर  थी। अस्पताल की नर्स उसकी देखभाल कर रही हैं। अब हालत ठीक है। खतरे से बाहर है। नर्स रोजाना उसे गोद उठाती हैं। कैसे कोई निर्मम मां, फूल सी बच्ची को फेंक सकता है, यह सवाल भी करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.