Move to Jagran APP

हाईवे पर खड़े ट्राले में पीछे से बाइक टकराई, बाइक सवार दो युवकों की मौत Panipat News

जीटी रोड पर बाइक सवार दो युवक एक खड़े ट्राला से जा टकराए। दोनों की मौत हो गई। दोनों युवक योगेंद्र और अजय जन्मदिन की पार्टी में काबड़ी गांव जा रहे थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 01:02 PM (IST)
हाईवे पर खड़े ट्राले में पीछे से बाइक टकराई, बाइक सवार दो युवकों की मौत Panipat News
हाईवे पर खड़े ट्राले में पीछे से बाइक टकराई, बाइक सवार दो युवकों की मौत Panipat News

पानीपत, जेएनएन। सिंगला पैलेस के सामने हाईवे पर खड़े ट्राले में बाइक टकरा गई। बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। हादसे से पहले बाइक 100 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ रही थी। दोनों युवक दोस्त के बेटे की जन्म दिन की पार्टी में शामिल होने काबड़ी गांव जा रहे थे। हादसे के कारण एक घंटा जाम लगा रहा। घटना दोपहर करीब दो बजे की है। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के बागपत के पट्टी औरंगाबाद गांव का योगेंद्र धामा (24)  और बिहार के मधुबनी के गांव रिठाला धारापट्टी का दोस्त अजय गन्नौर के बड़ी गांव स्थित एक ढाबे पर काम करते थे। काबड़ी गांव जाते समय हादसा हो गया। ज्यादा गति होने के कारण बाइक ट्राले में फंस गई और दोनों सड़क पर 10 फीट दूर जा गिरे। हेलमेट भी टूट गया। सड़क पर सिर टकराने से दोनों की मौके पर मौत हो गई। ट्राला खड़ा कर एटीएम में रुपये निकालने गया चालक फरार हो गया। मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतक योगेंद्र की शिनाख्त उसके पास से मिले आधार व पैन कार्ड और मोबाइल फोन से हुई।

पौने घंटे बाद पहुंची पुलिस, आठ किमी लंबा जाम

हादसे के बाद हाईवे पर टोल प्लाजा से लेकर नांगलखेड़ी तक करीब आठ किमी लंबा जाम लग गया। सूचना के 45 मिनट बाद बाद सेक्टर 13-17  पुलिस पहुंची और जाम खुलवाया।

 panipat

आइएस मार्का नहीं था हेलमेट 

योगेंद्र और अजय में से एक ने ही हेलमेट पहन रखा था। हेलमेट आइएस मार्का नहीं था। इसी वजह से चकनाचूर हो गया। जिले में हर साल करीब 450 लोगों की मौत सड़क हादसों में होती है। इनमें से 40 फीसद बाइक सवार होते हैं। सात महीने में  हादसों में बिना हेलमेट पहनने पर 22 बाइक सवारों की जान जा चुकी है। पुलिस बिना हेलमेट के 20 हजार वाहन चालकों के चालान काट चुकी है। 

  • सिर में चोट लगने से मौत 
  • 24 फरवरी 2019 को एनएफएल टाउनशिप के सामने सोनीपत के टांडा गांव के नरेश कुमार की पत्नी ऊषा की मौत हो गई, जबकि हेलमेट के कारण नरेश गी जान बच गई।
  • 4 मार्च को मतलौडा में बाइक सवार मतलौडा के इकलौते बेटे दीपक की मौत हो गई। 
  • 7 मार्च को शुगर मिल के सामने  नैन गांव के जगमाल और उसकी बहन सोनिया की मौत हो गई। 
  • 24 अप्रैल को लोहारी गांव के पास कार ने बाइक सवार संदीप व जयपाल की मौत हो गई। 
  • 29 अप्रैल को परढ़ाना मोड़ पर ट्राले के कुचलने से पूठर गांव के अरविंद और उसके साले देवेंद्र की मौत हो गई। 

साढ़े तीन महीने में हो चुकी छह मौत

सिंगला पैलेस के पास हाईवे पर साढ़े तीन महीने में छह लोगों की मौत हो चुकी है। गत 3 जून को ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली का डाला टूट कर इनोवा में घुस गया। इससे कार में सवार लाडवा के पेट्रोल पंप मालिक गौरव गोयल व उनकी पत्नी रंजना की मौत हो गई थी। बड़ौली, बाबरपुर, अनाज मंडी गेट, सिवाह और समालखा बस अड्डे के पास सड़क हादसे में लोगों की जान जा चुकी है।

ज्यादातर सड़क हादसे में मरने वाले बिना हेलमेट वाले बाइक सवार हैं। बाइक सवारों को अच्छी क्वालिटी के हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा। जो वाहन चालक हेलमेट नहीं पहनेंगे। उनके चालान काटे जाएंगे।सतीश कुमार वत्स, डीएसपी मुख्यालय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.