Move to Jagran APP

परचून की दुकान में आइपीएल का हिसाब किताब, इस तरह लग रहा था सट्टा

आइपीएल के मैच में सट्टा लगाते दो गिरफ्तार लोगों को करीब एक लाख से ज्यादा रुपये के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किराए की परचून की दुकान में सट्टे लग रहा था।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 10:38 AM (IST)
परचून की दुकान में आइपीएल का हिसाब किताब, इस तरह लग रहा था सट्टा
परचून की दुकान में आइपीएल का हिसाब किताब, इस तरह लग रहा था सट्टा

पानीपत, जेएनएन। वधावाराम कॉलोनी में किराये की दुकान में आइपीएल मैचों पर सट्टेबाजी का खेल खेला जा रहा था। सीआइए-2 ने सोमवार को दुकानदार और सरगना को गिरफ्तार कर पूरे खेल का पर्दाफाश कर दिया। इनके कब्जे से 1 लाख 9 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान वधावाराम कॉलोनी निवासी प्रवीन खट्टर और सुभाष के रूप में हुई है। 

loksabha election banner

सीआइए-2 प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि रविवार शाम को एएसआइ अशोक कुमार की टीम वधावाराम कॉलोनी में खन्ना स्टूडियो के पास गश्त कर रही थी। मुखबिर ने उन्हें एक दुकान में चल रहे सट्टेबाजी के खेल की सूचना दी। उक्त परचून की दुकान पर टीम ने छापा मारा तो दुकानदार सुभाष मोबाइल पर सट्टेबाजी करते रंगेहाथ पकड़ा गया। वह मोबाइल पर लोगों को सट्टा खिलाता था और खुद भी खेलता था। मोबाइल में इस पूरे खेल में शामिल लोगों के लेन-देन का पूरा ब्योरा है। उसके कब्जे से 1 लाख 9 हजार रुपये बरामद हुए। सुभाष की निशानदेही पर सरगना प्रवीन खट्टर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। किला थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

सुभाष को कमीशन और बिना ब्याज रुपये देता था प्रवीन 
पुलिस पूछताछ में आरोपित दुकानदार सुभाष ने बताया कि प्रवीन सट्टा लगाता था और वह इसका पूरा लेखा-जोखा रखता था। प्रवीन हर मैच के बाद उसे सट्टे का कमीशन देता था। यही नहीं, उसे जब भी रुपयों की जरूरत होती थी प्रवीन बिना ब्याज रुपये दे देता था। सुभाष के मुताबिक, वे एक दर्जन से ज्यादा मैचों पर सट्टा लगा चुके हैं। 

12 से ज्यादा युवक निशाने पर  
इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि सुभाष के मोबाइल में 12 से ज्यादा मैसेज मिले हैं। मैच खत्म होने के बाद प्रवीन सुभाष के मोबाइल पर सट्टे में हारने व जीतने वाले का नाम भेज देता था। जो लोग हारते थे वे सुभाष को रुपये दे देते थे और जीतने वाले रुपये ले जाते थे। 1 लाख 9 हजार रुपये सट्टे से जीत की कमाई के थे। इसका हिसाब होना अभी बाकी थी। सट्टेबाजी में शामिल 12 युवक निशाने पर हैं।

 जुआ खेलते आठ गिरफ्तार, 38 हजार रुपये बरामद

  • जिले में विभिन्न जगहों पर जुआ खेलते आठ लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 38,755 रुपये बरामद किए गए हैं। 
  • सीआइए-2 ने जगदीश कॉलोनी से जगदीश नगर के संजू और खजूर नगर के सान को जुआ खेलते काबू किया। उनसे नौ हजार रुपये बरामद हुए हैं। किला थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया। 
  • सीआइए-2 ने रजापुर मोड़ के पास से रजापुर के फूल सिंह  को सट्टा खेलते गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 10 हजार 200 रुपये, पर्ची और पेन मिला है। 
  • किशनपुरा के संजय पार्क से शास्त्री कॉलोनी के वीर सिंह, राकेश, सुनील, राजेश और एल्डिको के सुमित को जुआ खेलते गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से 10 हजार 500 रुपये बरामद हुए हैं। 
  • सीआइए-1 ने न्यू दलबीर नगर में एक मकान के बाहर दबिश देकर न्यू दलबीर नगर के मन्नू को सट्टा खेलते काबू किया। उसके कब्जे से 9 हजार 50 रुपये मिले हैं। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.