Move to Jagran APP

धर्मनगरी के खिलाड़ियों ने बढ़ाया हरियाणा का नाम, हैदराबाद लीग में लगाएंगे चौके-छक्के

कुरुक्षेत्र के हिमांशु सैनी और गुरशरण सिंह ने हैदराबाद लीग में अंडर 19 आयु वर्ग में जगह बनाई है। दोनों खिलाड़ी सेक्टर-3 की रवि चूरी क्रिकेट एकेडमी में चार साल से अभ्यास कर रहे हैं। हिमांशु सैनी का चयन पहले ही कोलकाता लीग के लिए भी हो चुका है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 04:51 PM (IST)
धर्मनगरी के खिलाड़ियों ने बढ़ाया हरियाणा का नाम, हैदराबाद लीग में लगाएंगे चौके-छक्के
कुरुक्षेत्र के क्रिकेट खिलाड़ी हिमांशु सैनी और गुरशरण सिंह एकेडमी कोच सुमित राणा के साथ।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। धर्मनगरी के दो खिलाड़ी अब हैदराबाद लीग में अंडर 19 आयु वर्ग में चौके-छक्के लगाएंंगे। इन खिलाड़ियों ने हैदराबाद लीग के लिए 24 से 27 मार्च तक हैदराबाद में लिए गए ट्रायल में अपनी जगह बना ली है। सेक्टर तीन की रवि चूरी क्रिकेट एकेडमी में पिछले चार साल से अभ्यास करने वाले हिमांशु सैनी और गुरशरण सिंह ने कई प्रदेशों से आए करीब 100 खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए लीग में अपनी जगह बनाई है।

loksabha election banner

धर्मनगरी के दो क्रिकेट खिलाड़ियों का हैदराबाद लीग में चयन होने पर क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। हैदराबाद लीग के लिए टूर्नामेंट जून-जुलाई में आयोजित करवाई जाएंगी। इनमें से एक खिलाड़ी हिमांशु सैनी का चयन पहले ही कोलकाता लीग के लिए भी हो चुका है। मपिछले चार साल से क्रिकेट की पिच पर अपनी प्रतिभा दिखा रहे इन दोनों खिलाड़ियों को अब हैदराबाद लीग में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है।

शुरुआत से ही होनहार हैं दोनों खिलाड़ी 

एकेडमी कोच सुमित राणा ने बताया कि दोनों खिलाड़ी शुरुआत से ही होनहार हैं। इनकी काबलियत को देखते हुए ही चयनकर्ताओं ने इनका चयन अंडर 19 हैदराबाद लीग के लिए किया है। उनकी सफलता को देख अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिल रही है। खिलाड़ियों की इस कामयाबी पर सेक्टर तीन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश शर्मा ने उन्हें बधाई देते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

साल 2019 में कोलकाता सबजूनियर लीग में भी हिमांशु सैनी का चयन

हिमांशु सैनी के खेल को देखते हुए साल 2019 में ही उसका चयन कोलकाता लीग के लिए हो गया था। कोलकाता लीग के लिए मैच नवंबर 2020 में होने थे। कोविड के चलते मैच नहीं हो पाए। अब हिमांशु ने हैदराबाद लीग में भी अंडर 19 में जगह बना ली है। हिमांशु ने अब तक खेले गए 45 मैचों में 1335 रन बनाए हैं। इनमें से 163 चौके और 20 छक्के हैं। इनमें अभी तक एकेडमी में खेले गए मैच और अन्य सभी टूर्नामेंट के मैच शामिल हैं। हिमांशु के खेल को देखते हुए पिछले दिनों चंडीगढ़ स्पोर्ट्स क्लब की ओर से उसे स्पांसरशिप दी गई है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.