Move to Jagran APP

दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो पत्नी के साथ की मारपीट, तीन तलाक कहकर दिया तलाक

करनाल में तीन तलाक का मामला सामने आया है। पति ने दहेज की मांग पूरी ना होने पर पहले तो पत्नी से मारपीट की और फिर तीन तलाक कहकर तलाक दे दिया। पीड़ित महिला ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 09:58 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो पत्नी के साथ की मारपीट, तीन तलाक कहकर दिया तलाक
करनाल में पति ने तीन तलाक कहकर दिया पत्नी को तलाक।

घरौंडा(करनाल), संवाद सहयोगी। दहेज के लिए अपनी ही पत्नी को प्रताडि़त कर रहे आरोपित पति द्वारा तीन तलाक कहकर तलाक दे देने का मामला सामने आया है। पीड़िता बजीदा जाटान की बेटी ने अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है।

loksabha election banner

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बजीदा जाटान वासी रजिया सुल्ताना की शादी सात नवंबर 2001 में मुस्लिम रिति रिवाज के अनुसार यमुनानगर के अदलामपुर वासी इकराम के साथ हुई थी। इस दौरान महिला को तीन बच्चे भी हुए हैं। पीड़िता के आरोप है कि उसकी ससुरालजन उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते रहे हैं। उसके पिता ने इस प्रताड़ना से उसे बचाने के लिए बुढिया कस्बे में एक प्लाट खरीदकर उस पर मकान बनवाया। जहां महिला अपने तीन बच्चों के साथ रह रही थी। इसके बाद से ही आरोपित मकान को बेचकर पैसे देने या मकान को उनके नाम ट्रांसफर करवाने के लिए प्रताडि़त करने लगे।

उधार भी मांगे थे पैसे

महिला का आरोप है कि उसके भाई मुमताज अली ने चार लाख रुपए इकराम को उधार दिए थे। जिसमें से इकराम ने सिर्फ अढाई लाख रुपए ही लौटाए और उसका भाई पैसे मांगता है तो आरोपित उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। आरोपित ने उसके साथ बीती 25 नवंबर को मारपीट की और उसे घर के कमरे में बंद कर दिया। 26 नवंबर को भी आरोपितों ने उसके साथ फिर मारपीट की। इतना ही नहीं आरोपियों ने घर में रखा सोने का लगभग पांच तोले सामने व लगभग 40 हजार रुपए की नकदी उठा ली और इकराम ने घर से निकलते हुए तीन बार तलाक तलाक दे दिया। जिसके बाद पुलिस ने महिला अपने स्वजनों के साथ करनाल पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और अपनी आपबीती की शिकायत दी।

आरोपित ने की दूसरी शादी और उस पत्नी को भी दिया तलाक

शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके पति इकराम ने बिना उसकी सहमति के नाजरा बेगम से दूसरी शादी कर ली। नाजरा से भी उसको दो बच्चे है। आरोप है कि उसके पति ने नाजरा के साथ भी मारपीट की और उसे भी तलाक दे दिया। वहीं जांच अधिकारी प्रदीप कुमार का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के बाद सकील, सलीम, विसला, नईमा सहित आठ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.