Move to Jagran APP

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने खोला कोरोना के खिलाफ लड़ाई का मोर्चा, उतारे जाएंगे ट्रेनी

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने कोरोना से जंग के लिए पूरी तैयारी कर ली है। अब विश्वविद्यालय प्रशासन कोरोना से बचाव के लिए आयुष विभाग के ट्रेनी मैदान में उतारे जाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 04:02 PM (IST)
श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने खोला कोरोना के खिलाफ लड़ाई का मोर्चा, उतारे जाएंगे ट्रेनी
कोरोना से बचाव के लिए श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने तैयारी की।

कुरुक्षेत्र, [जगमहेंद्र सरोहा]। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के ट्रेनी यानी पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को भी उतारा जाएगा। प्रशासन और सरकार इसको लेकर गंभीर है। जरूरत पड़ने पर पहली टुकड़ी में इनको मैदान में उतारा जाएगा। विधायक सुभाष सुधा इसके लिए खुद आगे आए हैं। उन्होंने डीसी को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना वायरस के कारण आगामी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आयुष विभाग में बीएमएस और अन्य पीजी कोर्सों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को पूर्णत: किट के साथ तैयार रहने की बात कही है। विधायक ने साफ किया कि इन विद्यार्थियों की कठिन परिस्थितियों में मदद ली जा सकती है।

loksabha election banner

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय प्रदेश व देश का पहला विश्वविद्यालय है। इसमें आयुर्वेद में बीएमएस व अन्य काेर्स कराए जाते हैं। काेरोना के दस्तक देने के बाद आयुष विभाग बुस्टर किट लेकर आगे आया था। इसके अलावा काढा तैयार किया गया था। आयुर्वेद कई मामलों में सही साबित हुआ था। सबसे बड़ा व्यक्ति की इम्युनिटी बढ़ाने में सहायक रहा था। अब कोरोना का फिर से संक्रमण बढ़ रहा है।

आयुर्वेद कारगर हुआ था साबित

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डा. बलदेव सिंह ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में आयुष विभाग पहले दिन से ही तैयार है। पिछली बार आयुर्वेदिक कालेज में आइसोलेशन सेंटर बनाया गया था। मरीजों का आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज किया गया था। यह काफी कारगर साबित हुआ था। वे अब भी इम्युनिटी बुस्टर अप दवा दे रहे हैं। इसके अलावा इलाज करने को भी तैयार हैं।

संक्रमण का आकड़ा बढ़ा रहा चिंता

जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। दूसरे चरण में पिछले कई दिनों से कोरोना का संक्रमण हर रोज दोहरा शतक लगा रहा है।

वीरवार को भी कोरोना वायरस से संक्रमित 239 नए केस सामने आए हैं। जिले से अब तक 283572 में से 264424 सैंपल रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। अब तक 14823 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 12576 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 166 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। अब 2081 एक्टिव केस हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.