Move to Jagran APP

ठगों ने महिला और पुरुष के बैंक खातों से निकाले 1.35 लाख

जागरण संवाददाता समालखा साइबर ठगी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ठगों ने करह

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:53 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:53 PM (IST)
ठगों ने महिला और पुरुष के बैंक खातों से निकाले 1.35 लाख
ठगों ने महिला और पुरुष के बैंक खातों से निकाले 1.35 लाख

जागरण संवाददाता, समालखा :

loksabha election banner

साइबर ठगी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ठगों ने करहंस वासी राजेश पुत्र दुलीचंद से 60 हजार तो प्रीति वासी वार्ड नंबर-2, समालखा से 75 हजार रुपये फोन पे के जरिए ठग लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने कहा है।

राजेश करहंस ने बताया कि 15 जनवरी की शाम 5 बजे उसके पिता के पास अनजान का फोन आया। जिसने गांव का पुजारी बताकर रिश्तेदारी में बाहर आने की बात कही। मंदिर में दूसरे से दान दिलाने के लिए उसका फोन पे नंबर लिया। पहले उसके नंबर पर पैसे भेजे। उसके पास भाऊचर रिसीव का मैसेज आया। ठग ने उसे भाऊचर में रकम भरकर भेजने को कहा। पीड़ित ने पहली और चौथी बार 10-10 हजार तो दूसरी और तीसरी बार 20-20 हजार रुपये भाऊचर में भरकर भेजे तो उसके खाते से 60 हजार रुपये कट गए।

वहीं प्रीति भापरा के मोबाइल पर 17 जनवरी को अजान व्यक्ति ने उसके भाई का नाम लेकर फोन किया। उसके भाई को पैसे देने की बात कही। पहले फोन पे पर मैसेज भेजकर उससे सेव करवाया। फिर पिन डालकर पे करने को कहा। ठग बोलता गया और वह वैसे करती रही। उसके खाते से 75,000 रुपये कट गए। लिमिट खत्म होने पर आरोपित ने दूसरा फोन पे नंबर मांगा। तब तक उसका भाई घर पहुंच गया। फिर उसे अपनी गलती का अहसास हुआ। उसने बैंक में काल कर खाता बंद करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.