Move to Jagran APP

मोबाइल बेचने के लिए सोशल मीडिया पर डाली फोटो, ठगों ने खाते से 93 हजार रुपये उड़ाए

यमुनानगर में ठगी हो गई। पोते ने मोबाइल बेचने के लिए फेसबुक पर पोस्ट डाली थी। दो लोगों ने संपर्क किया। खुद को आर्मी अफसर बताया। पोते को झांसे में लेकर ओटीपी पूछ लिया। उसके बाद 93 हजार खाते से उड़ा लिया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 03:57 PM (IST)
मोबाइल बेचने के लिए सोशल मीडिया पर डाली फोटो, ठगों ने खाते से 93 हजार रुपये उड़ाए
ठगी के पीड़ित दादा ने पुलिस और सीएम विंडो में शिकायत दी है।

यमुनानगर, जेएनएन। पोते ने फेसबुक पर बेचने के लिए मोबाइल की फोटो अपलोड कर दी। ठगों ने खुद को आर्मी ऑफिसर बता खाते में ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर करने की बात कही। पोते ने सभापुर गांव निवासी अपने दादा कश्मीरी लाल के मोबाइल नंबर से बात कर ठगों को सारी जानकारी दे दी। बस फिर क्या था। ठगों ने दादा के खाते से 93 हजार रुपये साफ कर दिए। जब इस बात का पता चला तो हैरान रह गए और थाने में शिकायत दी। 

loksabha election banner

कश्मीरी लाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सीएम विंडो पर शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि उसका अपनी पत्नी अंग्रेजो देवी के साथ एसबीआइ साढौरा में ज्वाइंट खाता है। उसके पोते अंकुश ने फेसबुक पर अपना मोबाइल बेचने के लिए फोटो अपलोड की थी। जिसक बाद माेबाइल खरीदने के लिए अंकुश के पास दो अलग-अलग नंबरों से फोन आया था।

एक व्यक्ति ने अपना नाम संजय सिंह व दूसरे ने विकास पटेल बताया। दोनों खुद को आर्मी आफिसर बताते हुए कहा कि उनकी ड्यूटी राजस्थान के जसलमेर में है। वह पौंटा साहिब के रहने वाले हैं। दोनों ने उससे कहा कि उन्हें मोबाइल पसंद आ गया है और वह इसे खरीदना चाहते हैं। यदि वह गूगल पे, पेटीएम या फोन-पे इस्तेमाल करता है तो वह सीधे ऑनलाइन उसके खाते में रुपये जमा करवा देते हैं।

आरोपितों ने जीएसटी नंबर भी दिया 

कश्मीरी लाल का कहना है कि अंकुश नाबालिग है और उसे ज्यादा समझ नहीं है। वह उनकी बातों में आ गया। खुद को आर्मी आफिसर बताने वालों ने अपना खाता नंबर, जीएसटी नंबर भी अंकुश को दिए। अंकुश ने उसके मोबाइल से बात की। जैसा ठग कहते रहे, वह वैसा ही करता रहा। कुछ ही देर में उसके खाते से 93 हजार रुपये आरोपितों ने अपने खाते में जमा करवा लिए।

ओटीपी शेयर करने पर कटे पैसे

उन्होंने रुपये निकालने वालों पर कार्रवाई की मांग की। इस मामले की जांच एसपी ने सीआइए को सौंपी। यहां से जांच में पता चला कि अंकुश द्वारा ओटीपी शेयर करने की वजह से ही कश्मीरी लाल के खाते से रुपये निकले। एसपी ने थाना साढौरा पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए।

क्या कहती है पुलिस

जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार का कहना है कि संजय सिंह व विकास पटेल नाम के दो लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। मामले की जांच चल रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.