Move to Jagran APP

पर्ची के खेल में बुजुर्ग को उलझाया, फ‍िर मंदिर का पता पूछकर ठग ली अंगूठी

पानीपत में ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने पहले पर्ची के खेल में उसे उलझाया। इसके बाद मंदिर का रास्‍ता पूछकर अंगूठी निकाल ली। आरोपितों ने सेक्टर 12 नवांकोट गुरुद्वारे के पास दिया वारदात को अंजाम।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 09:32 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 09:32 AM (IST)
पर्ची के खेल में बुजुर्ग को उलझाया, फ‍िर मंदिर का पता पूछकर ठग ली अंगूठी
पानीपत में ठगी की वारदात की गई है।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दो बदमाशों ने मंगलवार सुबह सेक्टर-12 की न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पास स्थित नवांकोट गुरुद्वारा के पास  बुजुर्ग से  मंदिर का पता पूछा। बातों में उलझाकर छह ग्राम की सोने की अंगूठी ठग ली। घटना सुबह 8:30 बजे की है। बुजुर्ग अपने स्वजनों के साथ दो चौकियों के चक्कर काटते रहे। आखिरकार डीएसपी के कहने पर दर्ज हुआ मामला।

loksabha election banner

सेक्टर 12 की न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी के रमेश रावल ने पुलिस को बताया कि  वह नवांकोट गुरुद्वारे  के पास सैर करने जा रहा थे। गुरुद्वारे के पास बाइक सवार एक युवक ने पूछा कि शिव मंदिर कहां है। मंदिर में जाना है। वहां पर भंडारा लगा है। इसी दौरान युवक का दूसरा साथी आया। थैले से पर्चियां निकाल कर बोला कि अंकल जी 10 रुपये की पर्ची लेने पर 20 और 100 रुपये की पर्ची पर 200 रुपये मिलेंगे। उन्होंने मना कर दिया।

युवकों ने उन्हें बातों में उलझाया। एक युवक ने उनके हाथ से सोने की अंगूठी निकाल ली।  कुछ देर बाद उन्हें पता चला, तब तक युवक अंगूठी लेकर भाग चुके थे। स्वजन बलजीत नगर नाका चौकी गए। वहां से उन्हें सेक्टर 11-12 चौकी भेज दिया गया। पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो स्वजन गंगापुरी रोड के प्रधान सुनील चावला को साथ लेकर डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स से मिले। डीएसपी वत्स ने  सेक्टर 11-12 चौकी पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए।

इधर, मिली कामयाबी, सम्मोहित कर जेवरात ठगने वाले दो ठग काबू

अधेड़ महिलाओं को सम्मोहित कर जेवरात ठगने वाले दो आरोपितों को सीआइए थ्री पुलिस टीम ने सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। आठ वारदातों का राज खोलने करने वाले अर्जुन और अमर, नांगलोई दिल्ली के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपितों को दो दिनों के रिमांड पर लिया है, ताकि ठगी का सामान बरामद किया जा सके।

कुटानी रोड पर घूम रहे थे आरोपित

सीआइए तीन इंचार्ज अनिल छिल्लर ने जागरण को बताया कि सोमवार शाम को उन्हें ठगों के कुटानी रोड पर घूमने की सूचना मिली थी। विशेष टीम ने छापेमारी कर दोनों आरोपितों को धर दबोचा। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों ने हाथों के माध्यम से महिलाओं को सम्मोहित कर ठगी करने की बात कबूली। आरोपित अर्जुन ने बताया कि उन्होंने 3 सितंबर को गांधी कॉलोनी निवासी सुनीता को कुटानी रोड पर सम्मोहित कर उसकी कान की बालियां ठगी थी।

टब बेचने के बहाने करते थे रेकी

आरोपित कपड़ों के बदले टब, बाल्टी इत्यादी बेचने के बहाने शहर की विभिन्न कॉलोनियों में रेकी करते थे। इससे जहां उन्हें अधिक जेवरात पहनने वाली महिलाओं का पता चलता था, वहीं कॉलोनियों की रास्ते की जानकारी भी मिल जाती है। इससे वारदात को अंजाम देने के बाद इन्हें फरार होने में आसानी होती थी। ये आरोपित खासकर अधेड़ महिलाओं को टार्गेट बनाकर ये उनका पीछा करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.