Move to Jagran APP

मोबाइल पर आए एसएमएस ने उड़ाए होश, बैंक खाते से यूं निकल गए 99 हजार रुपये

मोबाइल पर आए एक मैसेज ने कुरुक्षेत्र के मैकेनिक के होश उड़ा दिए। मोबाइल पर आए एसएमएस ओपन किया उसके बैंक खाते से 99 हजार रुपये निकल गए। मैकेनिक अपने बेटे को ई वॉलेट के जरिए रुपये भेज रहा था।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 04:16 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 04:16 PM (IST)
मोबाइल पर आए एसएमएस ने उड़ाए होश, बैंक खाते से यूं निकल गए 99 हजार रुपये
ई वॉलेट के जरिए एक और ठगी का मामला।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। एक के बाद एक लोग ठगी की चपेट में आ रहे। ई वॉलेट के जरिए रुपये का लेन देन करने पर एक मैकेनिक के खाते से ठगों ने 99 हजार रुपये निकाल लिए। मामला कुरुक्षेत्र का है।

loksabha election banner

ऑटो इलेक्ट्रिकल और कार एसी के एक मैकेनिक के साथ करीब 99 हजार रुपये की ठगी कर ली। मैकेनिक अपने बेटे को गूगल पे पर एक हजार रुपये भेज रहा था। इसी समय एक अन्य नंबर से मैसेज आ गया। उसके मैसेज पढ़ते ही तीन बार में 99 हजार रुपये कट गए। थाना सदर थानेसर पुलिस ने अब ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सलारपुर रोड स्थित खालसा कालोनी के हरदयाल ने थाना सदर थानेसर पुलिस को शिकायत दी है। उसने बताया कि वह किशनपुरा पिपली में ऑटो इलेक्ट्रिकल व कार एसी का काम करता है। वह 26 मई 2020 को अपनी दुकान किशनपुरा में बैठा था। उसके मोबाइल पर उसके लड़के का फोन आया। उसने उसको एक हजार रुपये गुगल पे करने को कही। उसने कुछ देर बाद उसको भेज दी। उसके लड़के ने कुछ देर बाद मुझे फोन पर पैसे न आने की बात कही। उसके लड़के ने उसको एक और नंबर दिया।

उक्त व्यक्ति ने दूसरा नंबर दिया। उसने फोन उठाया तो कहने लगा कि एक अन्य नंबर से एसएमएस आएगा। उसको ओपन करने की कही। वह एसएमएस पढ़ने लगा तो उसके एसबीआइ के बैंक खाते से एक बार 29,908, दूसरी बार 48,890 व तीसरी बार 19,980 सहित 98,778 रुपये निकाल लिए गए। उसने पैसे कटने का मैसेज देखा और उक्त व्यक्ति से बात की। उसने कहा कि उनका यह हर रोज का काम है। वे लोग इसी तरह लोगों से धोखाधड़ी करते हैं। पुलिस ने इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद अब मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले की जांच एएसआइ जगमिंद्र सिंह को सौंपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.