Move to Jagran APP

Haryana Crime News: रंजिश में 3 युवकों ने एक व्यक्ति काे पीटा, मौत

कैथल में एक युवक की पीटकर हत्‍या की कर दी गई। मामूली कहासुनी की रजिंश में तीन युवकों ने एक को पीट-पीटकर मार डाला। राजौंद के सरकारी अस्पताल में डाक्टर उपलब्ध नहीं होने से प्राथमिक चिकित्सा नहीं मिली। रास्‍ते में दम तोड़ा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:45 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:45 AM (IST)
Haryana Crime News: रंजिश में 3 युवकों ने एक व्यक्ति काे पीटा, मौत
हरियाणा के कैथल में एक युवक की हत्‍या।

कैथल, जागरण संवाददाता। राजौंद खंड के गांव बिरथे-बाहरी में तीन युवकों की गांव के ही एक व्यक्ति से दो दिन पहले कहासुनी हो गई थी। इसकी रंजिश में तीनों ने मिलकर उसे डंडों से पीटा। घायल व्यक्ति 42 वर्षीय सोनू को शाम को सिविल अस्पताल कैथल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे पीजीआइ रेफर किया गया था। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। थाना राजौंद में मृतक के भाई की शिकायत पर तीन युवकों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

गांव बिरथे बाहरी निवासी मनमोहन पुत्र कर्म चंद ने बताया कि वह सरकारी अस्पताल राजौंद में आपरेशन थियेटर असिस्टेंट के पद पर नौकरी करता है। वह तीन भाई-बहन हैं। तीनों 42 वर्षीय सोनू राम सबसे बड़ा था। वह मेहनत-मजदूरी करता थ। सोनू के साथ विनोद उर्फ डब्बी, जोगिंद्र और गुरप्रीत का दो-तीन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था।

इस झगड़े तो तब आपस में गांव स्तर पर ही निपटारा हो गया था। किसी भी तरफ से पुलिस में शिकायत नहीं दी गई थी। मनमाेहन का आरोप है कि यह तीनों युवक झगड़े की रंजिश रखे हुए थे। दो दिन पहले गांव बाहरी के खेतों में मजदूरी करके घर वापस लौट रहा था। रात करीब नौ बजे जब वह गांव बिरथे-बाहरी में शराब के ठेके पास पहुंचा तो वहां पहले ही विनोद, जोगिंद्र और गुरप्रीत खड़े थे।

मनमोहन ने कहा कि वह खुद भी उसी समय खाना खाकर खेतों की तरफ घूमने के लिए जा रहा था। उसने देखा कि यह तीनों उसके भाई साेनू के साथ मारपीट कर रहे हैं। विनोद ने सोनू के मुंह और सिर पर डंडों से वार किया, जिससे वह जमीन पर गिर गया। फिर तीनों ने मिल कर नीचे गिर हुए सोनू को लात-घूंसे मारे। उसने आवाज लगाई तो तीनों वहां से भाग गए। जाते-जाते उन्होंने जान से मारने की धमकी दी थी।

राजौंद में नहीं मिला डाक्टर

मनमोहन ने बताया कि वह अपने भाई को अपनी गाड़ी में राजौंद के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन यहां कोई डाक्टर नहीं मिला। इसके चलते वह सोनू को नागरिक अस्पताल कैथल ले गया। यहां से वह सोनू को प्राथमिक उपचार के बाद घर वापस ले आया। रात में घर पहुंचे सोनू की अचानक सोनू की तबियत ज्यादा खराब हो गई, जिसके चलते वह उसे फिर से नागरिक अस्पताल कैथल ले आया।

यहां गंभीर हालत में वीरवार को उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। जब वह उसे पीजीआइ चंडीगढ़ ले जा रहे थे तो लालड़ू के पास सोनू की मौत हो गई। सोनू अपने पीछे तीन बच्चे और बीवी छोड़ गया है।

गांव बिरथे-बाहरी में तीन युवकों का सोनू नाम के एक व्यक्ति के साथ झगड़ा हो गया था। इसमें सोनू को गंभीर चोटें लगी थी, जिसके चलते इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके भाई मनमोहन की शिकायत पर गांव के ही विनोद उर्फ डब्बी, जोगिंद्र और गुरप्रीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। अभी शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

- ईश्वर सिंह एएसआइ, जांच अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.