Move to Jagran APP

यमुनानगर में गुरुद्वारे में चोरी, दिन में चोर ने टेका माथा, रात में सिर पर रखकर दान ले गया

यमुनानगर में जगाधरी का मामला। सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग को खंगाला गया। तब चोर व उसकी हरकत के बारे में पता चला। चोर ने चंद सेकेंड में ताला तोड़ दिया। सुबह अरदास के लिए पहुंचे तो चोरी का पता चला। फिलहाल आरोपित फरार चल रहा है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 08:58 PM (IST)
यमुनानगर में गुरुद्वारे में चोरी, दिन में चोर ने टेका माथा, रात में सिर पर रखकर दान ले गया
यमुनानगर में गुरुद्वारे से दानपात्र सिर पर रखकर ले जाता चोर।

जागरण सवांददाता, जगाधरी (यमुनानगर)। शहर में चाेर चोरी का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। जगाधरी की सरस्वती कालोनी स्थित गुरुद्वारा साहिब से चोर दानपात्र को सिर पर रखकर ले गया। मौके पर चोरी का कोई सुराग भी नहीं छोड़ा। बाद में गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी ने अपने स्तर से मामले की जांच।

loksabha election banner

सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग को खंगाला गया। तब चोर व उसकी हरकत के बारे में पता चला। कार्रवाई के लिए सिटी थाना पुलिस के पास शिकायत की गई। बूड़िया गेट चौकी प्रभारी गुरदयाल का कहना है कि आरोपित की पहचान हो गई है। वह शमशान घाट के पीछे रहता है। फिलहाल आरोपित फरार चल रहा है। अरविंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 18 अगस्त को अरदास से पहले सफाई का कार्य किया जा रहा था। तभी देखा कि दीवाना साहिब के सामने रखी लोहे का दानपात्र गायब है। दानपात्र काफी भारी था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो चोरी की वारदात का खुलासा हुआ।

लोहे की राड लेकर आया था आराेपित

गुरुद्वारा साहिब में चारों तरफ सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। हर कैमरे की रिकार्डिंग चेक की गई तो दिन के समय मास्क लगाए युवक गुरुद्वारा में लोवर व शर्ट में आता दिखाई देता है। उसने दीवान साहिब के आगे माथा टेका। उस समय पाठी अरदास कर रहे थे। वह कुछ ही देर में गुरुद्वारे से चला गया। रात को करीब पौने एक बजे वही युवक दबे पांव गुरुद्वारे में पहुंचा। उसने पहले यह देखा कि गुरुद्वारे में कोई जाग तो नहीं रहा। यह तसल्ली होने पर कुछ सेकेंड में आरोपित ने राड से ताला तोड़ दिया।

चोर ने बाहर निकाली चप्पल, टूटा ताला भी साथ ले गया

दीवान साहिब के पास जाने से पहले आरोपित ने चप्पल बाहर निकाली। दीवान साहिब के सामने से लोहे का दानपात्र सिर पर रखकर निकल गया। दानपात्र को बाहर रखने के बाद युवक राड व टूटा हुआ ताला भी अपने साथ ले गया। जिसने भी आरोपित की वारदात का तरीका वीडियो में देखा। वह हैरान रह गया।

खाली प्लाट में छोड़ गया दानपात्र

आरोपित सिर पर दानपात्र रखकर गुरुद्वारे साहिब से कुछ ही दूरी पर स्थित खाली प्लाट में ले गया। उसे नगदी निकाल ले गया। मौके पर दानपात्र व चिल्लर छोड़ गया। आसपास के लोगों ने प्लाट में दानपात्र देखकर गुरुद्वारे में सूचना दी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.