Move to Jagran APP

संदूक खरीदने के बहाने ठग ने दुकानदार से की 3500 रुपये की ठगी

दुकानदार से संदूक खरीदने के बहाने जाटल रोड पर ठग ने पेटीएम पर 3500 रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 08:15 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 08:15 AM (IST)
संदूक खरीदने के बहाने ठग ने दुकानदार से की 3500 रुपये की ठगी

जागरण संवाददाता, पानीपत : जाटल रोड के दुकानदार से संदूक खरीदने के बहाने ठग ने पेटीएम पर 3500 रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित इस मामले की शिकायत देने असंध रोड चौकी गया तो वहां पुलिसकर्मी शमशेर ने उसे ऑनलाइन ठगी के मामलों में रिकवरी नहीं होने की बात कहकर घर वापस भेज दिया। दुकानदार साइबर कैफे पर ऑनलाइन एफआइआर कराने गया तो कैफे संचालक ने भी उसे ऐसे मामलों में रुपये वापस नहीं मिलने की बात कही। एफआइआर दर्ज कराने में सौ रुपये बेकार खर्च करने का दावा किया।

loksabha election banner

पीड़ित संजीव कुमार ने बताया कि उसकी जाटल रोड स्थित राम नगर में इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान है। मंगलवार सुबह वह दुकान पर बैठा था, तभी ठग ने उसे फोन किया। अनिल शर्मा नाम बताते हुए उसे दुकानदार का परिचित बताया और पांच संदूक खरीदने की इच्छा जताई। संजीव ने दुकान पर सिर्फ तीन संदूक होने का जवाब दिया तो ठग ने 12 हजार रुपये में तीनों संदूक का सौदा तय कर लिया। पेटीएम से ऑनलाइन पेमेंट के बहाने उससे अकाउंट पर रजिस्टर्ड नंबर पूछा। ठग ने लगभग एक घंटे में कभी 12 तो कभी चार हजार रुपये के पांच-छह स्क्रीनशॉट भेजे। उसके पेटीएम अकाउंट पर पेमेंट स्वीकार करने का ऑप्शन बंद होने के कारण पेमेंट रिजेक्ट होने का दावा किया। ठग ने उसे दो घंटे तक बातों में उलझा कर रखा और फिर उसे 3500 रुपये ट्रांसफर की रिक्वेस्ट भेजकर अपने खाते में रुपये ट्रांसफर करा लिए। एएसआइ सुभाष ने बताया कि उन्हें दुकानदार से ठगी होने की कोई जानकारी नहीं मिली। शिकायत मिलते ही ठग के खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ------------------------ ठग ने बिना जानकारी पूंछे महिला हेड कांस्टेबल के खाते से निकाले 29500 रुपये

संवाद सूत्र, इसराना : पूठर गांव निवासी एक महिला हेड कांस्टेबल के बैंक खाते की जानकारी लिए बिना ही ठगों ने उसके खाते से 29500 रुपये निकाल लिए। ट्रांजेक्शन मैसेज देख पीड़िता को ठगी का पता चला। बैंक में शिकायत देने पर पता चला कि ठगों ने गाजियाबाद में ट्रांजेक्शन की है। अब इसराना थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पूठर गांव की सपना ने बताया कि उसकी मधुबन के मित्रकक्ष में ड्यूटी है। वह 7 जनवरी से एक माह के अवकाश पर है। 20 जनवरी को वह घर पर थी, तभी उसके फोन पर 29500 रुपये का ट्रांजेक्शन मैसेज आया। बैंक जाकर पता किया तो उसके खाते में महज 21 रुपये बैलेंस था। सपना ने बताया कि उसके खाते का डेबिट कार्ड भी उसके पास ही है। ठगों ने उससे खाते संबंधी कोई जानकारी पूछे बिना ही वारदात को अंजाम दिया है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित की तलाश जारी है। बैंक से मिली जानकारी के आधार पर जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.