Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुमन कूंडू का ससुराल नांगल खेड़ी में जोरदार स्वागत

अखिल भारतीय फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता की कांस्य पदक विजेता अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुमन कुंडू का रविवार को उनकी ससुराल नांगल खेड़ी गांव की खेड़ा चौपाल में पंचायत व ग्रामीणों ने फूलों और नोटों की मालाओं से स्वागत किया। प्रतियोगिता शहीद दिवस पर 22 से 24 मार्च को पानीपत के सेक्टर 13-17 में आयोजित की गई। इसमें सुमन कुंडू ने चोटिल होते हुए भी 76 किलोग्राम में उत्तर प्रदेश की पहलवान को हराकर पदक हासिल किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 09:47 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुमन कूंडू का ससुराल नांगल खेड़ी में जोरदार स्वागत
अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुमन कूंडू का ससुराल नांगल खेड़ी में जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, पानीपत: अखिल भारतीय फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता की कांस्य पदक विजेता अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुमन कुंडू का रविवार को उनकी ससुराल नांगल खेड़ी गांव की खेड़ा चौपाल में पंचायत व ग्रामीणों ने फूलों और नोटों की मालाओं से स्वागत किया। प्रतियोगिता शहीद दिवस पर 22 से 24 मार्च को पानीपत के सेक्टर 13-17 में आयोजित की गई। इसमें सुमन कुंडू ने चोटिल होते हुए भी 76 किलोग्राम में उत्तर प्रदेश की पहलवान को हराकर पदक हासिल किया। हरियाणा पुलिस की इंस्पेक्टर सुमन कुंडू को सिवाह गांव से खुली जीप से सैकड़ों बाइकों के काफिले के साथ ढोल बजाते हुए चौपाल में लाया गया। रास्ते में महिलाओं ने अपनी पहलवान बहू का फूलों की मालाओं से स्वागत किया और आर्शीवाद दिया। मंगल गीत गाए।

loksabha election banner

इस मौके पर सरपंच सुमन देवी ने पहलवान सुमन को गदा भेंट की और उनका आह्वान किया कि वे भविष्य में भी गांव का देश व विदेश में नाम रोशन करतीं रहें। गांव की युवतियां भी उनसे सीख लें।

इस मौके पर अर्जुन अवार्डी व महिला थाना प्रभारी नेहा राठी, सरपंच पति डॉ. कर्मबीर मलिक, मार्केट कमेटी के चेयरमैन अजमेर मलिक, पूर्व सरपंच हरलाल मलिक, डॉ. परमजीत मलिक, किरण मलिक, सरोज आट्टा, रजनी बेनीवाल, जस्सा पहलवान, जयकरण मलिक, उद्यमी राजेश तायल, अशोक आर्य और गोविद पहलवान मौजूद रहे।

सुमन कुंडू की सफलता

सुमन कुंडू 16 बार भारत केसरी और वर्ष 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीत चुकी हैं। इसके अलावा वे सात बार नेशनल में स्वर्ण पदक और पुलिस गेम्स में भी पदक जीत चुकी हैं। उन्होंने तीन साल बाद कुश्ती में वापसी की और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता। सुमन रोहतक में ईश्वर अखाड़ा में अभ्यास करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.