Move to Jagran APP

बेटे से मिलकर कनाडा से लौट रहे थे दंपती, हाईवे पर फ‍िर हुआ कुछ ऐसा Panipat News

कनाड़ा में बेटे से मिलकर लौट रहे दंपती की टैक्सी कैंटर से टकरा गई। इससे पति की मौके पर मौत हो गई। हादसे में पत्नी बेटा और टैक्सी चालक घायल है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 11:59 AM (IST)
बेटे से मिलकर कनाडा से लौट रहे थे दंपती, हाईवे पर फ‍िर हुआ कुछ ऐसा Panipat News
बेटे से मिलकर कनाडा से लौट रहे थे दंपती, हाईवे पर फ‍िर हुआ कुछ ऐसा Panipat News

पानीपत, जेएनएन। कनाडा में बेटे से मिलकर घर लौट रहे दंपती की टैक्सी रविवार अलसुबह मलिक पेट्रोल पंप के पास ओवरब्रिज पर खड़े कैंटर से टकरा गई। इस हादसे में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं चालक के साथ बैठे पंजाब के फतेहगढ़ साहिब निवासी बलजीत उर्फ डिंपल(42) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनकी पत्नी कर्मजीत कौर, बेटा कर्मप्रीत और टैक्सी चालक अमृतपाल घायल हो गए। तीनों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने अज्ञात कैंटर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

परिजनों ने बताया कि बलजीत 23 मई को पत्नी कर्मजीत और छोटे बेटे कर्मप्रीत के साथ बड़े बेटे गुरप्रीत व भाई जगजीत ङ्क्षसह से मिलने कनाडा गए थे। शनिवार को तीनों कनाडा से फ्लाइट में दिल्ली के लिए रवाना हुए। रविवार अलसुबह तीन बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद घर जाने के लिए नाभा (पटियाला) निवासी अमृतपाल की स्विफ्ट डिजायर कार बुक की। लगभग सवा पांच बजे पानीपत में मलिक पेट्रोल पंप के पास उनकी कार सीमेंट के कट्टों से लदे कैंटर से टकरा गई। हादसे की सूचना मिलते ही थाना चांदनी बाग पुलिस मौके पर पहुंची। सभी को सामान्य अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने बलजीत को मृत घोषित कर दिया। 

पार्किंग इंडिकेटर बंद होना बना हादसे का कारण
चालक अमृतपाल ने पुलिस को बताया कि कैंटर के पार्किंग इंडिकेटर बंद होने और उसके पीछे कोई रिफ्लेक्टर नहीं होने के कारण हादसा हुआ। वहीं सड़क पर आरोपित चालक ने बिना किसी कारण के गलत तरीके से कैंटर को खड़ा कर रखा था। सामने कैंटर देख उसने इमरजेंसी ब्रेक भी लगाई, लेकिन कार नियंत्रित नहीं हो पाई। राहगीरों के मुताबिक हादसे के वक्त चालक अमृतपाल ने सीट बेल्ट लगा रखी थी, जिस कारण उसकी जान बच गई।

baljeet 

बलजीत का फाइल फोटो। 

गुरप्रीत चाचा संग स्वदेश रवाना
पिता बलजीत की मौत की खबर सुनते ही बेटा गुरप्रीत चाचा जगजीत के साथ कनाडा से स्वदेश के लिए रवाना हो गया है। परिजनों का कहना है कि बेटे के स्वदेश लौटने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार कराया जाएगा। 

इधर, क्रेटा कार सवार ने तीन बाइकों को मारी टक्कर, एक की मौत, चार गंभीर
बल्ला-मूनक रोड पर रेरकलां गुरुद्वारे के नजदीक तेज रफ्तार क्रेटा कार ने एक के बाद एक तीन बाइकों को टक्कर मार दी। हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को पानीपत के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टर ने उनकी गंभीर हालत देख पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया। वहीं मतलौडा के धर्मगढ़ गांव निवासी रामकुमार(52) को प्रेम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।

कार छोड़कर आरोपित फरार
धर्मगढ़ के संदीप कुमार ने पुलिस को बताया कि वह शनिवार रात आठ बजे बाइक से पानीपत से गांव लौट रहा था। तभी रेरकलां में बने गुरुद्वारे के सामने तेज रफ्तार क्रेटा कार ने  आगे चल रही तीन बाइकों को सीधी टक्कर मार दी। हादसा होते ही आरोपित कार चालक कार छोड़कर फरार हो गया। उसने राहगीरों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

चकनाचूर बाइकें देख घबराए परिजन 
परिजनों को हादसे का पता चला तो वे घटनास्थल पहुंचे। चकनाचूर बाइक देख परिजन घबरा गए। सामान्य अस्पताल पहुंचने के बाद परिजन घायलों को करनाल ले गए। उन्होंने रामकुमार और बाल जटान के मुनीराम को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। रविवार सुबह आठ बजे रामकुमार ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में घायल हुए दो बाइकों सवारों की अभी तक पहचान नहीं हुई है। मुनीराम सहित सभी घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि घायलों का करनाल के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। फिलहाल घायल बयान देने की स्थिति में नहीं है।

अज्ञात क्रेटा चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। जल्द ही आरोपित चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
कृष्ण कुमार, बोहली चौकी इंचार्ज, पानीपत।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.