Move to Jagran APP

लाइट बंद करके दीये नहीं जलाने पर जींद में दो गुटों के भिड़ने से तनाव, पुलिस अलर्ट

कहासुनी के चलते सोमवार सुबह विशेष समुदाय सहित दोनों गुट तेजधार हथियार व लाठियां लेकर आमने-सामने हो गए। झगड़े में दोनों गुटों के आठ लोग घायल हो गए। तनाव बना हुआ है पुलिस तैनात है

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:43 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 10:43 AM (IST)
लाइट बंद करके दीये नहीं जलाने पर जींद में दो गुटों के भिड़ने से तनाव, पुलिस अलर्ट
लाइट बंद करके दीये नहीं जलाने पर जींद में दो गुटों के भिड़ने से तनाव, पुलिस अलर्ट

जींद, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर गांव ढाठरथ में रविवार रात एक परिवार द्वारा लाइट बंद करके दीये नहीं जलाने पर कहासुनी हो गई। कहासुनी के चलते सोमवार सुबह दोनों गुट तेजधार हथियार व लाठियां लेकर आमने-सामने हो गए। झगड़े में दोनों गुटों के आठ लोग घायल हो गए। घायलों का नागरिक अस्पताल जींद में उपचार चल रहा है। गांव में तनाव का माहौल न बने इसके लिए पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। दोनों ही पक्ष ने एक दूसरे पर अचानक हमला करने के आरोप लगाए हैं। पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी अनिल ने बताया कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज करके आगामी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

रविवार रात नौ बजे ग्रामीण अपने घरों की लाइट बंद करके गलियों में दीये जला रहे थे। इसी दौरान गांव के एक विशेष समुदाय के परिवार द्वारा लाइट बंद करके दीये नहीं जलाए। इस पर मकान के पड़ोसी संजय ने लाइट बंद करके दीये जलाने के लिए कह दिया। इसी को लेकर संजय व उसके पड़ोसी सदीक खान के बीच में कहासुनी हो गई। उस समय तो ग्रामीणों ने बीच बचाव करके मामले को शांत कर दिया। सोमवार सुबह संजय व सदीक गली में निकल आए और रात को हुई कहासुनी को लेकर बात करने लगे और गाली गलौच तक बात पहुंच गई।

उनकी झगड़े की आवाज सुनकर दोनों पक्षों के लोग गली में निकल आए और एक दूसरे पर लाठियां व तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। झगड़ा होने के बाद ग्रामीणों ने इसके बारे में पिल्लूखेड़ा पुलिस को सूचित किया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने बीच बचाव करके दोनों गुटों को अलग कर दिया।झगड़े में एक गुट के संजय, संदीप, पुरुषोत्तम, पींटू घायल हो गए। जबकि दूसरे गुट के वसीर खान, सदीक खान, नजीर खान, संदीप खान घायल हो गए। घायलों को नागरिक अस्पताल में दाखिल किया।

गाली गलौज करने के चलते हुआ झगड़ा

एक गुट के संजय ने बताया कि रात को उनकी गली के सभी लोगों ने लाइट बंद करके दीये जला रहे थे। इसी दौरान उनके पड़ोसी सदीक खान के घर पर लाइट जल रही थी। उसने इसके लिए टोक दिया तो वह गाली गलौज करने लगा। उस समय तो मामला शांत हो गया। सुबह जब वह दूध लेने के लिए गली से निकल रहा था तो सदीक खान ने अपने तीन भाइयों के साथ मिलकर उस पर अचानक ही पीछे से हमला कर दिया। शोर सुनकर उसके परिवार के दूसरे लोग वहां पर पहुंचे तो उन पर भी हमला कर दिया। इसमें उनके चार लोगों को गंभीर चोट आई है।

गाड़ी के ऊपर जला रखी थी लाइट

दूसरे गुट के वसीर खान ने बताया कि गाड़ी के ऊपर लाइट जल रही थी, जबकि पीछे की लाइट को बंद करके बच्चे छत के ऊपर दीये जला रहे थे। इसी दौरान उसका पड़ोसी संजय आया और लाइट बंद नहीं करने पर गाली गलौज करने लगा। उस समय तो वह कुछ नहीं बोला। सुबह जब वह गली से निकला तो संजय भी आ गया। जब वह रात को गाली देने का कारण पूछने लगा तो उस पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद उसके भाई आए और बचाव करने लगे तो उन पर भी हमला कर दिया। इसमें उनके चारों भाइयों को काफी चोट आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.