Move to Jagran APP

रिपेयरिग वर्क में लगा दिए नई सड़क का टेंडर

जागरण संवाददाता पानीपत निगम सदन की बैठक में टेंडर घोटाले का मुद्दा गूंजा था। पार्षदों ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 07:50 AM (IST)
रिपेयरिग वर्क में लगा दिए नई सड़क का टेंडर
रिपेयरिग वर्क में लगा दिए नई सड़क का टेंडर

जागरण संवाददाता, पानीपत : निगम सदन की बैठक में टेंडर घोटाले का मुद्दा गूंजा था। पार्षदों ने इसकी जांच की मांग उठाई थी। वार्ड नंबर-24 व 25 में 27 मार्च 2020 को 33 से 50 लाख रुपये तक के कई टेंडर एक ही दिन में लगा दिए गए। कुछ गलियों में रिपेयरिग व सड़क को उठाने की जरूरत थी। ठेकेदार व अफसरों ने मिलकर नई सड़क का टेंडर लगा दिया। इनमें से कुछ सड़कें ऐसी है जो वर्ष 2016 से 2020 के बीच दो बार बन चुकी है। टेंडर लगाने में अफसरों ने सड़क के एक छोर से दूसरे छोर का लोकेशन बदल दिया। ताकि पकड़ में नहीं आए। कुछ टेंडरों में वार्ड की अदला-बदली कर दी गई। सवाल यह है कि निगम में हो रहे बड़े-बड़े घोटाले के लिए कौन जिम्मेदार है।

loksabha election banner

केस नंबर 01: वार्ड नंबर 24 में सड़क और नाले की रिपेयरिग और मेटिनेंस का टेंडर श्रीगंगा कंपनी को 49.16 लाख रुपये में जारी किया गया था। ठेकेदार ने -12 फीसद पर टेंडर भरा। 70 फीसद काम पूरा होने का दिखाया है। सवाल है कि नई सड़क के टेंडर लगा दिए गए तो रिपेयरिग वर्क कहां चला गया।

केस नंबर 02: श्रीराम सत्तू बिहारी चौक के पास एमडी स्कूल से सुमेधा स्कूल तक की सड़क चार साल में दो बार बन गई है। 27 मार्च 2020 को 50 लाख का इसका टेंडर लगाया गया है। सड़क नीची हो गई थी। इसे उठाने के लिए टाइल उखाड़ कर मिट्टी डालनी थी। निगम के अफसर व ठेकेदार ने मिलीभगत कर रिपेयरिग के बदले नया टेंडर लगा दिया। इसका टेंडर आइडी नंबर 120631 है।

केस नंबर 03 : अर्जुन नगर में मोती राम कश्यप के मकान से नरेंद्र के शॉप तक सड़क का 50 लाख का टेंडर 27 मार्च 2020 को लगा दिया गया। एरिया 25 वार्ड का आता है। टेंडर पेपर में इसे वार्ड नंबर-24 लिख दिया ताकि जांच होने पर भ्रष्टाचार के आरोप से बरी हो जाएं। वार्ड पार्षद मंजीत कौर का कहना है कि ये एरिया उनके वार्ड नंबर-24 में ही आता है।

केस नंबर 04 :

हरिनगर में नई कालोनी विकसित की जा रही है। नगर निगम के अधिकारियों ने इस कालोनी को फायदा पहुंचाने के लिए 49.78 लाख की सड़क बना दी। 27 मार्च 2020 को ही इसका टेंडर लगा। टेंडर आइडी नंबर 120411 है।

केस नंबर 05 :

गाबा कालोनी के पास भी एक नई कालोनी कट रही है। इस कालोनी में जाने के लिए 27 मार्च 2020 को 33.79 लाख रुपये का टेंडर लगा दिया गया। कालोनाइजर, ठेकेदार व निगम के अफसरों की तालमेल से यह सब खेल चल रहा है।

----------------

वार्ड नंबर 24 में ड्रेन बनी है। इससे सड़क का लेवल डाउन हो गया था। उसे उठाने के लिए रेजिग टेंडर लगाया गया है। टेंडर लगाने में कोई घोटाला या गड़बड़ी नहीं हुई है।

मंजीत कौर

पार्षद, वार्ड नंबर 24

----------------

निगम के अधिकारियों ने टेंडर लगाने में कोई लापरवाही की है तो इसकी जांच होनी चाहिए।

दुष्यंत भट्ट

वार्ड पार्षद वार्ड नंबर 25 -----------------

टेंडर के तथ्यों की तकनीकी जांच के बाद ही इस बारे में कुछ बता सकूंगा। ऐसा नहीं होना चाहिए।

सुशील कुमार

आयुक्त नगर निगम, पानीपत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.