Move to Jagran APP

शुगर मिल में पर्ची की जगह एसएमएस दिखाकर होगा तौल, विरोध

शुगर मिल प्रबंधन ने नए सीजन में पर्ची सिस्टम को बंद कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 02:32 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:14 AM (IST)
शुगर मिल में पर्ची की जगह एसएमएस दिखाकर होगा तौल, विरोध
शुगर मिल में पर्ची की जगह एसएमएस दिखाकर होगा तौल, विरोध

जागरण संवाददाता, पानीपत : शुगर मिल प्रबंधन ने नए सीजन में पर्ची सिस्टम को बंद कर दिया है। इसकी जगह एसएमएस सिस्टम लागू किया है। किसान के अपने मोबाइल पर एसएमएस दिखाने के बाद ही गन्ने का वजन करा सकेगा। किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को जजपा अनुशासन समिति के चेयरमैन और पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान से मिलकर अपनी समस्या रखी। पूर्व स्पीकर उनके समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने मिल प्रबंधन से इस तरह के फैसले को वापस लेने की मांग की है। किसानों ने इस पूरे सिस्टम को गलत बताया। उन्होंने कहा कि किसान इतने पढ़े-लिखे नहीं हैं। वे एसएमएस नहीं पढ़ सकते। ऐसे में उनकी परेशानी बढ़ गई है। मिल प्रबंधन को इस तरह के फैसलों को वापस लेना चाहिए। इस मौके पर आजाद सिंह कादियान, रामबीर फोर, धर्मबीर राठी, अमर सिंह गलगट, शक्ति निबरी, सुशील रोड़ और मनोज मलिक मौजूद रहे।

loksabha election banner

पूर्व स्पीकर ने समाधान का दिया भरोसा

पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान किसानों की समस्या को लेकर शनिवार शाम को अपने आवास पर मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि मिल पहले गन्ने की पर्ची भेजता था। किसान उस पर्ची को दिखाकर गन्ने का वजन करा लेता था। अब किसान को एसएमएस भेजा जा रहा है। किसान के साथ उसका मजदूर भी एसएमएस को नहीं पढ़ सकेगा। इससे गड़बड़ी कम होने की बजाय और बढ़ेगी। वे किसानों की समस्याओं को सरकार के सामने रखकर समाधान की मांग करेंगे।

वर्जन :

19 नवंबर मंगलवार को शुगर मिल में पेराई शुरू होगी। किसानों को इस बार पर्चियों में गड़बड़ी रोकने के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजा जा रहा है। यह सब गड़बड़ी रोकने के लिए शुरू किया है और इसमें पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। कोई भी किसान किसी भी वक्त इसको देख सकता है।

प्रदीप अहलावत, एमडी, शुगर मिल, पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.