Move to Jagran APP

अब एंबुलेंस का स्टाफ नजर आएगा वर्दी में, ऐसा होगा नया अवतार

चालकों की वर्दी हल्के नीले रंग की होगी। एनएचएम का लोगाे चार जगह लगाया गया है। दोनों कंधों और दोनों घुटनों के बाहरी तरफलोगो लगाए गए हैं। पीठ पर 108 एंबुलेंस सेवा का नंबर भी लिखा होगा। ईएमटी और एंबुलेंस चालकों का नाप दिलवा दे दिया गया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 11:57 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 11:57 AM (IST)
अब एंबुलेंस का स्टाफ नजर आएगा वर्दी में, ऐसा होगा नया अवतार
वर्दी में केनुला, नली व कई प्रयोग होने वाले सामान रखने की जगह दी गई है।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। सरकारी एंबुलेंस पर तैनात चालक और ईएमटी की पहचान अब दूर से ही हो जाएगी। चालक व ईएमटी अलग-अलग वर्दी में नजर आएंगे। इस वर्दी पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का लोगो भी नजर आएगा। साथ ही एक तरफ जहां एनएचएम यानी नेशनल हेल्थ मिशन लिखा होगा वहीं दूसरी तरफ एचएएस यानी हरियाणा एंबुलेंस सर्विस भी लिखा होगा। पीठ पर 108 एंबुलेंस सेवा का नंबर भी लिखा होगा। मिशन की ओर से अधिकृत किए गए टेलर पर ईएमटी और एंबुलेंस चालकों का नाप दिलवा भी दिया गया है। ज्यादातर ड्रेस बनकर तैयार हो गई है। उम्मीद है कि सोमवार या मंगलवार से चालक व ईएमटी अपनी नई वर्दी में नजर आएंगे। 

prime article banner

हल्के नीले रंग की होगी वर्दी 

चालकों की वर्दी हल्के नीले रंग की होगी। इस वर्दी पर एनएचएम का लोगाे चार जगह प्रयोग किया गया है। दो लोगो जहां दोनों कंधे पर लगाए गए हैं वहीं दोनों घुटनों के बाहरी तरफ भी यही लोगो प्रयोग किए गए हैं। यह स्वास्थ्य विभाग की पहली वर्दी है जिस पर एनएचएम ने अपना लोगो भी प्रयोग करने दिया है। यह लोगो रंगीन होगा। इसके अलावा वर्दी में केनुला, नली व दूसरे कई प्रयोग होने वाले सामान को रखने की जगह भी दी गई है। 

इससे मिलेगी अलग पहचान 

एनएचएम के नोडल अधिकारी डा. रमेश सभ्रवाल ने कहा कि कोविड-19 के दौरान हर स्वास्थ्य कर्मचारी ने अपना अहम योगदान दिया है। एंबुलेंस चालकों ने भी अपने कर्तव्य को पूरी ईमानदारी से निर्वहन किया। जिस तरह चिकित्सकों की सफेद और नर्सिस की ब्ल्यू रंग है। उसी प्रकार चालक और ईएमटी की वर्दी भी अब हल्के नीले रंग की होगी। जल्द ही ईएमटी और चालकों की वर्दी बनकर आ जाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.