Move to Jagran APP

बेटा चिल्लता रहा ओटीपी मत बताना, फिर मां ने कर दी ये बड़ी गलती Panipat News

करनाल में बैंक अधिकारी बनकर ठगी को अंजाम दिया गया। फोन पर ठग महिला को झांसे में ले रहा था। जबकि बेटा ओटीपी देने से मना करता रहा। ठगी ने दो खातों से 98 हजार रुपये उड़ा लिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 07:42 PM (IST)
बेटा चिल्लता रहा ओटीपी मत बताना, फिर मां ने कर दी ये बड़ी गलती Panipat News
बेटा चिल्लता रहा ओटीपी मत बताना, फिर मां ने कर दी ये बड़ी गलती Panipat News

पानीपत/करनाल, जेएनएन। मां को मोबाइल पर बात करते हुए सुन बेटा कहता रहा ओटीपी नंबर मत दो, लेकिन मां नहीं मानी और इसी गलती का फायदा उठाकर बदमाशों ने उसके दो बैंक खातों से 98 हजार रुपये उड़ा लिए। पैसे निकाले जाने का मैसेज जब मोबाइल पर आया तो उन्हें पछतावा हुआ, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 

loksabha election banner

ऑफिसर कॉलोनी निवासी राज सांगवान ने बताया कि वह बुधवार को वह घर में कुछ काम कर रही थी और उनके पति देवेंद्र भी घर पर थे। मोबाइल की घंटी बजी तो पति ने फोन उठाया और सामने वाले व्यक्ति ने खुद को आरबीआइ का अधिकारी बताते हुए अपना नाम अंकित शर्मा बताया। उसने कहा कि सरकार ने नई योजना चलाई है और उसमें उनका बैंक खाता जोड़ा जाना आवश्यक है। इसी बीच पति ने उन्हें मोबाइल दिया और ओटीपी बताने को कहा।

बेटा सुन रहा था बातचीत
उसके बेटे ने भी बातचीत सुन ली और उसने ओटीपी देने से कई बार मना किया, लेकिन आरोपी को ओटीपी नंबर बता दिया। इसके कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें उसके दो बैंकों खातों से 98 हजार रुपये निकाल लिए गए। यह देख वह हैरान रह गए। उन्होंने पुलिस को शिकायत दी और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडि़ता ने बताया कि वे हर रोज ऐसी खबरें अखबारों में पढ़ते थे तो टीवी पर भी सुनते थे। उन्हें पता था कि इस तरह अनजान व्यक्ति पूछताछ कर नुकसान कर सकता है। इसके बावजूद आरोपी ने बड़ी चतुराई से उनसे पूरी जानकारी ले ली और उन्हें चपत लगा दी। वहीं जांच अधिकारी मंजूर अली का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.